• करेंट की चपेट में आई रसोइया को बचाने में गई जान

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जमौली में तैनात प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार मिश्र (55) की विद्युत स्पर्शाघात से मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पूर्वाह्न लगभग 9-30 पर विद्यालय मे नियुक्त रसोइया सुनीता देवी बच्चों को मध्याह्न भोजन के लिए किचन की ओर जा रही थी कि परिसर के पास हीं सजाए गये देवी पाण्डाल मे खींचे गए खुले बिजली के तार की चपेट में आने से गिरकर तड़पने लगी, रसोइया को तड़पता देख उसे बचाने के लिए कृष्ण कुमार मिश्र दौड़ पड़े और बचाने के दौरान खुद करंट की चपेट में आने से गम्भीर रूप झुलस गए।
विद्यालय में तैनात अन्य शिक्षक त्रिवेणी प्रसाद गुप्ता व राजेश चन्द परिजनों को घटना की सूचना देकर दोनों को उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुइथाकला ले गये। जहां डाक्टरों ने कृष्ण कुमार को मृत घोषित कर दिया। जबकि सुनीता का उपचार अस्पताल में चल रहा है। मृत शिक्षक स्थानीय थाना क्षेत्र के भेला-समोधपुर का निवासी था। शिक्षक के मौत की खबर मिलते हीं परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी रेखा के करूण क्रन्दन से उपस्थित लोगों की आंखें सजल हो गयी। मृतक एक पुत्र और तीन पुत्रियों का पिता था,जिसमें अभी छोटी पुत्री की शादी नहीं हुई है।
इधर प्रधानाध्यापक की आकस्मिक मौत से शिक्षा जगत में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सरपतहां विजय कुमार चौरसिया मय फोर्स मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




DOWNLOAD APP