मड़ियाहूं, जौनपुर। वर्ष 2022 तक भारत में रहने वाले हर व्यक्ति के पास पक्का मकान होना चाहिए इसी संकल्प के तहत प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत सन 2014 में की थी। उक्त बातें रविवार को मछलीशहर सांसद बीपी सरोज ने नगर स्थित वैष्णवी मैरिज हाल के प्रांगण में प्रधानमंत्री आवास योजना प्रमाण पत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।
इस अवसर पर सांसद ने 124 चयनित पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रमाण पत्र भी देते हुए कहा कि कोई किसी भी व्यक्ति को आवास के नाम पर पैसा नहीं देगा। अगर कोई भी रुपए की मांग करता है उसकी शिकायत मुझसे करें। इसी पखवाड़े में 3 दिन पूरे विधानसभा में 10 किलोमीटर की पैदल यात्रा सभी भाजपा कार्यकर्ता करेंगे और इस यात्रा के दौरान कैम्प भी लगाए जाएंगे इस कैम्प में सरकार द्वारा चलाई जा रही सारी योजनाओं का जो लाभ नहीं पाए हैं जैसे आयुष्मान, शौचालय, उज्जवला, वृद्धा पेंशन, किसान सम्मान निधि आदि योजना में जो छूट गए हैं उनका तत्काल योजनाओं से जोड़ा जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष रुकसाना ने बताया कि 1174 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ अब तक मिल चुके हैं और 600 लोगों को पहली किस्त भी दी जा चुकी है। संचालन चंदन केशरी ने किया। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी डॉ. संजय सरोज, कमाल फारुकी, चन्दप्रकाश सिंह पप्पू, अजय मिश्रा, डॉक्टर अजय सिंह, ब्रह्मदेव तिवारी, रिजवान खान, सुरेंद्र सिंह, मोहनलाल चौरसिया, जहांगीर आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP