बदलापुर, जौनपुर। क्षेत्रीय विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने कहा कि जल संकट देश की सब से बड़ी चुनौती है। इससे निपटने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। वह शनिवार को क्षेत्र के जूनियर हाई स्कूल मिरशादपुर में आयोजित जल संचयन के लिए नवनिर्मित वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि जिले के आठ ब्लाक उनमें हमारी विधानसभा के तीन ब्लाक बदलापुर, महराजगंज तथा बक्शा डार्क जोन घोषित है। यहां जल संकट से निपटने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण सरकारी संस्थानों पर तेजी से कराया जा रहा है। इस सिस्टम से छत का पानी जमीन के अन्दर रिचार्ज होकर जल संचययन का काम करेगा। वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का कार्य तेजी से चल रहा है।
विधायक ने केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार सब का साथ सब का विकास के तर्ज पर बगैर भेदभाव के काम कर रही है। अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी गौरवेन्द्र सिंह तथा संचालन सहायक विकास अधिकारी राम अवध ने किया। विधायक मिश्र ने इस मौके पर विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया। आभार ग्राम प्रधान ब्रम्हदेव सरोज ने व्यक्त किया। इस मौके पर ज्योति सिंह, दुर्गेश तिवारी, एडीओ राजबहादुर, मिथिलेश सिंह, गंगा प्रसाद सिंह, रामसेवक कनौजिया, अनिल सिंह शक्ति, गौरव सिंह, रणजीत सिंह आदि मौजूद रहे।






DOWNLOAD APP