जौनपुर। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय जौनपुर द्वारा शनिवार को सभी शाखा प्रबंधकों की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ बैंकिंग को जोड़ने लिए सामूहिक परामर्श और विचार-विमर्श किया गया। क्षेत्र प्रमुख नवनीत कुमार गुप्ता ने बताया कि शाखाएं ग्राहकों के साथ संपर्क की प्रथम कड़ी है इस परामर्श प्रक्रिया का आयोजन शाखाओं के कमांड क्षेत्रों में उपलब्ध व्यवसायिक अवसरों एवं विधि की संभावनाओं की दृष्टि से शाखाओं के पिछले 5 सालों के प्रदर्शन को समझने के उद्देश्य से किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया के माध्यम से क्षेत्र के विशिष्ट मुद्दों के साथ हमारे बैंकिंग को संरेखित करते हुए कई विचार सामने आए। जीवन यापन को आसान बनाने हेतु बैंकों को ग्राहकों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने और डिजिटल पहुंच बढ़ाना इनमें प्रमुख है। बैठक के दौरान चर्चा के विशिष्ट मुद्दों में किसान की आय को दोगुना करने हेतु की जाने वाली पहल, छोटे कारोबारियों को चरण में बढ़ावा खासकर पीएसबी 219 एवं मुद्रा योजना के तहत महिला एवं एससी, एसटी उद्यमी सशक्तीकरण आदि शामिल थे।
क्षेत्र प्रमुख नवनीत कुमार गुप्ता ने शाखा प्रबंधकों से अनुरोध किया कि वे सरकार के केंद्रीय योजनाओं जैसे मुद्रा पीएसबी 59, पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई, पीएमजेडीवाई, ओवरड्राफ्ट आदि को लोकप्रिय बनाए उन्होंने शाखाओं को निर्देशित किया कि बैंक द्वारा ब्याज दरों में की गई कटौती की जानकारी ग्राहकों को भी प्रदान करें। बैंक की 926 शाखाएं उत्तर प्रदेश में है जिसमें से जौनपुर क्षेत्र के अंतर्गत 102 शाखाएं आती हैं। क्षेत्र की शाखाओं ने कृषि और संबद्ध गतिविधियों के तहत रुपए 842.43 करोड़ तथा मुद्रा योजना के तहत रुपए 243.32 करोड़ तक उपलब्ध कराया है।






DOWNLOAD APP