जौनपुर: सावन मास में कांवरियों की होगी पुख्ता सुरक्षा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, July 12, 2019

जौनपुर: सावन मास में कांवरियों की होगी पुख्ता सुरक्षा | #AAPKIUMMID


  • डीजे बजाने के दौरान किसी की भावना को न पहुंचाएं ठेस, मेले की तैयारी शुरू, शिवालय की हो रही सफाई

जलालपुर, जौनपुर। क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव स्थित प्राचीन व एतिहासिक शिव मंदिर पर बैठक थानाध्यक्ष विनय प्रकाश सिंह व मंदिर प्रबंधक द्घारा आयोजित की गई। इस मौके पर सीओ राम भवन यादव, उद्योग व्यापार मंडल त्रिलोचन बाजार के तरफ से चन्दन सेठ, मंदिर कमेटी के अध्यक्ष रविशंकर सिंह, सोनू गिरि की मौजूदगी में व्यापारियों और मंदिर कमेटी के सदस्यों व क्षेत्र जनों के साथ सावन मास के मेला की तैयारियों और समस्याओं को लेकर विचार, विमर्श किया गया।

सीओ ने कहा कि त्रिलोचन महादेव शिव मंदिर पर पूरे श्रावण मास तक लाखों कांवरिया जल चढ़ाने के लिए आते हैं। कांवरियों को दर्शन-पूजन करने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन खास ध्यान दे रहा है। कहा कि श्रावण मास में पड़ने वाले चार सोमवार को कई थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहेंगे और कांवरियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। शौचालय के लिए एक मोबाइल टायलेट की व्यवस्था दी जायेगी।
थानाध्यक्ष विनय प्रकाश सिंह ने सभी से सहयोग मांगते हुए कहा कि मंदिर पर शान्तिपूर्वक जलाभिषेक कराने में सहयोग दें। कहा कि मंदिर पर कांंवरियों के सुरक्षा के लिए पुलिस मौजूद रहेगी। मंदिर के बाहर छह कैमरे लगाएं जाएंगे। उन्होंने कांवरियों से कहा कि डीजे बजाने के दौरान किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं। साथ ही कोई भी डीजे मेला परिसर के अंदर नही जाएगा।
चन्दन सेठ ने कहा कि सावन मास में व्यापारी पूजा-पाठ व खाने-पीने आदि की दुकानें लगाते हैं। दुकानदारों को दुकान लगाने के लिए उचित स्थान दिया जाना चाहिए। जिससे किसी भी व्यापारी को बरसात होने पर दिक्कत ना हो लेकिन प्रशासन ने मंदिर परिसर में केवल मालियों को फूल-माला बेचने की इजाजत दिया। सीओ ने दुकान लगाने के लिए मंदिर के पास विद्यालय के मैदान में दुकान लगाने का निर्देश दिया। व्यापारियों से आग्रह किया गया कि पालीथीन का उपयोग कोई नही करेगा। मंदिर परिसर को स्वच्छ और साफ रखना सभी की जिम्मेदारी है। बैठक में पंकज सिंह, गुरू गोपाल सिंह, प्रमोद सिंह, लोलारक जायसवाल, चुनमुन सिंह, संजय गिरि, ओमकार गिरि समेत मंदिर कमेटी के सदस्य आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad