जौनपुर। पुलिस लाइन में रविवार को जिले के सभी एसओ एवं अन्य पुलिस कर्मियों को साइबर क्राइम के बारे में पाठ दिल्ली से आए साइबर क्राइम एक्सपर्ट संजय मिश्र ने पढ़ाया।
उन्होंने आनलाइन होने वाले अपराध एवं खाता धारकों को मोबाइल फोन पर काल कर के उनके खाता नंबर, एटीएम पासवर्ड और बैक खातों से घोखाधड़ी कर अपराधियों द्वारा आनलाइन ट्रांजेक्शन एवं खरीदारी करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि किन–किन बातों पर ध्यान देकर साइबर अपराध का अनावरण किया जा सकता हैं।

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि साइबर क्राइम की रोकथाम हेतु इस तरह की विशेष कार्यशाला का आयोजन आगे भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संजय मिश्र साइबर क्राइम एक्सपर्ट नई दिल्ली से आएं है इनके द्वारा आपको जो जानकारियां दी गई है उसे आम लोगों तक पहुंचाएं ताकि कोई भी व्यक्ति धोखाधड़ी का शिकार न हो सकें। एसपी ने कहा कि साइबर क्राइम के अपराध बढ़ रहे है। ऐसे में हमें इससे निपटने की पूरी तैयारी कर लेना चाहिए। यह तभी संभव होगा जब हमें इसके बारे में पूर्ण जानकारी होगी।
इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर अनिल पांडेय, क्षेत्राधिकारी नगर नृपेंद्र, क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन्स/सदर एवं जिले के सभी एसओ, अभियोगों की विवेचना कर रहे दरोगा एवं साइबर क्राइम टीम के अलावा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षी भी मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP