जौनपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुफ्तीगंज में संचारी रोग नियंत्रण माह की शुरूआत के पहले दिन संचारी रोगों की रोकथाम के लिये जागरूकता रैली निकाली गयी। यह रैली चिकित्सा अधीक्षक डा. श्रवण यादव के नेतृत्व में अस्पताल से निकलकर मुफ्तीगंज, रामपुर होते हुये अस्पताल परिसर में आकर समाप्त हो गयी।
जौनपुर के मुफ्तीगंज स्वास्थ्य केन्द्र से निकली
जनजागरूकता रैली में शामिल लोग।
इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डा. यादव ने लोगों से अपील किया कि संचारी बीमारी से होने वाली असमय मौतों पर रोक लगाना है। अभी बिहार के मुजफ्फरनगर में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत का मामला हुआ है। ऐसे ही जनपद में हर साल डेंगू, मलेरिया, हैजा, मस्तिष्क ज्वर से होने वाली दर्जनों मौतें होती हैं। अगर लोग जागरूक होकर साफ एवं स्वच्छ वातावरण रखें तो इस जानलेवा बीमारियों से बचा जा सकता है। साफ-सफाई के अभाव में गंदगी के बीच जानलेवा बीमारियां पनपती हैं, इसलिये अपने आस-पास का वातावरण स्वच्छ रखें।
इस दौरान समस्त आशा, एएनएम, आंगनवाड़ी को बताया गया कि आप लोग गांव स्तर पर जनसम्पर्क कर साफ-सफाई, हाथ धोना, शौचालय की सफाई और घर से जल निकासी के लिये लोगों को जागरूक करें। इस अवसर पर डा. गीता यादव, जावेद खान, जितेन्द्र यादव, सौरभ, अनन्त पाण्डेय, अखिलेश कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP