जौनपुर। अपना दल के संस्थापक डा. सोने लाल पटेल का 70वां जन्मदिन सोमवार को स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया गया। यह आयोजन मड़ियाहूं श्रेत्र परमेश्वर कुटी जमालपुर में कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने बताया कि डा. साहब का जन्म आज के ही दिन फर्रुखाबाद के एक छोटे से गांव बगुलिहाई में हुआ था।
अपनी मेहनत के बल पर उच्च शिक्षा ग्रहण किये और विद्यार्थी जीवन से समाजसेवा के प्रति प्रेरित हो गये। 4 नवम्बर 1995 को लखनऊ में लाखों की भीड़ की मौजूदगी में उन्होंने अपना दल का गठन किया। दल की विचारधारा थी कि देश के शोषित, वंचित, दबे, कुचले, उपेक्षित, दलित एवं पिछड़े समाज के दिशा व दशा को बदला जाय जो सिर्फ राजसत्ता से ही प्राप्त की जा सकती है।
मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष सुनील पटेल रहे जिन्होंने डा. पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा कि वह एक महान व्यक्तित्व के धनी थे। वह हमेशा देश व समाज की लड़ाई लड़ा करते थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विस अध्यक्ष श्याम धारी पटेल ने किया। इस अवसर पर नन्द लाल पटेल, अर्जुन पटेल, मछलीशहर विधान सभा अध्यक्ष लालचन्द पटेल, डा. अरविन्द पटेल, मनोज पटेल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



DOWNLOAD APP