जौनपुर। पुलिस लाइन में सोमवार को एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बहला- फुसला कर किशोरियों को भगा ले जाने के मामले को लेकर विवेचकों और किशोरियों के परिवार जनों की बैठक किया। उन्होंने 43 मामलों की समीक्षा किया और विवेचकों से लड़़कियों की बरामदगी के संबंध में पूछताछ की। अपहरण के कुछ मामलों में लड़कियों के परिवार वालों ने विवेचना में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया। ऐसे चार विवेचकों के खिलाफ कार्रवाई करने का एसपी ने निर्देश दिया।

पिछले सप्ताह एडीजी ब्रजभूषण ने अपहरण के मामलों में त्वरित कार्रवाई करने एवं लड़कियों को बरामद करने का निर्देश सभी एसओ को दिया था। इसी क्रम में एसपी ने समीक्षा किया तो विवेचकों की लापरवाही सामने आई। सबसे अधिक मामले केराकत, बरसठी, जलालपुर के पाएं गए। इनके विवेचकों की लड़कियों के परिवार वालों ने शिकायत की। दोनों पक्षों सेे पूछताछ करने के बाद एसपी ने चार की फाइल खोलने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि अपहरण के मामले को सभी विवेचक गंभीरता से लें इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उधर देर शाम बक्शा थाना क्षेत्र के गांव लखऊवा में एसपी ने मातहतों के साथ तीन किमी दूर तक पैदल गश्त किया। इस दौरान वह ग्राम प्रधान, चौकीदार एवं गांव के अन्य लोगों से मुलाकात कर कई तरह की जानकारी प्राप्त किया। लोगों ने पुलिस गश्त बढ़ाएं जाने की मांग किया। चोरी की बढ़ती घटनाओं का भी जिक्र हुआ।




DOWNLOAD APP