जौनपुर। सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करना दण्डनीय अपराध है। इसके तमाम उदाहरण जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक देखने व सुनने को मिलता रहा है लेकिन सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के हरबसपुर गांव में गत दिवस पैमाइश करने पहुंचे राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को गाली देकर भगाते हुये कुछ लोगों ने सरकारी कार्य करने से रोक दिया।
सरकारी कार्य रोकने वालों के खिलाफ अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही न किये जाने का कारण शायद स्वयं सरकारी मुलाजिम द्वारा जिला प्रशासन को सूचना न दिया जाना है। फिलहाल यह मामला मंगलवार को तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस में की गयी लिखित शिकायत से प्रकाश में आया है। शिकायतकर्ता कृष्णचन्द्र यादव के अनुसार उसने तहसील प्रशासन से मांग किया था कि चकमार्ग संख्या 1893 की पैमाइश की जाय जिस पर तत्कालीन आदेश के अनुसार हल्का लेखपाल व राजस्व निरीक्षक अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।
इसी दौरान गांव के मनबढ़ किस्म के प्रदीप पुत्र शरभूनाथ, उनकी पत्नी सुमन देवी सहित अन्य लोग राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को गाली देते हुये भगा दिये। साथ ही सरकारी कार्य करने से रोकते हुये जानमाल की धमकी भी दिये। फिलहाल जो भी हो, अब देखना है कि जिला प्रशासन उक्त चकमार्ग की पैमाइश करने के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ क्या कार्यवाही करती है?




DOWNLOAD APP