जौनपुर: 1190 फरियादी लौटे निराश, नहीं हुआ समाधान | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, July 2, 2019

जौनपुर: 1190 फरियादी लौटे निराश, नहीं हुआ समाधान | #AAPKIUMMID

जौनपुर। संपूर्ण समाधान दिवस महज एक औपचारिकता बनकर रह गया है। मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस छह तहसीलों में आयोजित किया गया। जिसमें 1249 फरियादी प्रार्थना पत्र लेकर पहुंचे जिसमें 59 मामलों का ही निस्तारण हो सका। 1190 फरियादी मायूस होकर लौट गए। शाहगंज में एसडीएम ने एक महिला लेखपाल का वेतन रोकने का आदेश दिया है।
सदर तहसील में कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी एवं एसपी विपिन कुमार मिश्र मौजूद रहें। 118 फरियादी फरियाद लेकर पहुंचे जिसमें 14 मामलों का ही निस्तारण हो सका। 104 फरियादी यहां मायूस होकर लौट गए। मड़ियाहू तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र मिश्र ने फरियाद सुनी। जिसमें कुल 205 प्रार्थना पत्र आएं। इसमें 12 का ही समाधान हो सका।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी चंद्रशेखर, तहसीलदार सुदर्शन राम मौजूद रहें। केराकत में उप जिलाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुए आयोजन में 232 प्रार्थना पत्रों में सिर्फ नौ का समाधान हो सका। 223 फरियादी खाली हाथ मायूस होकर वापस हो गए। इसी तरह बदलापुर तहसील में वाराणसी मंडल के अपर आयुक्त अजय कुमार अवस्थी की मौजूदगी में 249 लोगों ने शिकायती प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। जिसमें पांच फरियादियों की फरियाद का ही निस्तारण हो सका।
अपर आयुक्त ने कहा कि शासन की मंशानुरूप सभी अधिकारी तथा कर्मचारी काम करें। सरकार की योजनाओं को जरुरतमंदों को देने में किसी तरह की लापरवाही न बरतें। इस अवसर पर एसडीएम अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार अजय कुमार पांडेय, सीओ राजेंद्र कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत डा. महेन्द्र, एसडीओ विद्युत रंजीत कुमार आदि मौजूद रहें।
शाहगंज तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने अनुपस्थित लेखपाल प्रीति सिंह का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। यहां 145 प्रार्थना पत्र आएं जिसमें से नौ प्रार्थना पत्रों का ही निस्तारण मौके पर हो सका। एसडीएम ने हिदायत दी कि जनता की समस्या को गम्भीरता के साथ निस्तारण करें। अपने कार्यों में लापरवाही करने वाले अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
मछलीशहर उपजिलाधिकारी मंगलेश दूबे की अध्यक्षता में तहसील सभागार मे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें 300 प्रार्थना पत्र आएं इसमें दस का ही निस्तारण हो सका। इस अवसर पर भूमि संबंधी शिकायतों की अधिकता रही। एसडीएम ने राजस्व व पुलिस अधिकारियों की टीम गठित कर समस्याओं को सुलझाने का निर्देश दिया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad