जौनपुर। दो जून की रोटी के लिये बुढ़ापे में कड़ी मेहनत कर रहा है रामकरन। दो जवान पुत्र रहने के बावजूद भी आराम करने की उम्र में मेहनत करने वाला वृद्ध पैर से भी लाचार है। मामला महराजगंज क्षेत्र के लमहन का है जहां लगभग 75 वर्षीय वृद्ध दिन भर सड़क के किनारे कड़ी मेहनत की अपनी कमाई खाता है।
जौनपुर के महराजगंज क्षेत्र में दो जून की रोटी
के लिये कड़ी मेहनत कर रहा लाचार वृद्ध।
कहने को तो उनके दो पुत्र हैं लेकिन दोनों परिवार लेकर अलग रहते हैं। प्रधानपति जहीर की बातों पर गौर किया जाय तो दोनों पुत्र अपने परिवार को लेकर पिता से अलग रहते हैं। बता दें कि महराजगंज-बदलापुर मार्ग पर स्थित नहर के बगल लमहन में सड़क की पटरी पर रामकरन दिन भर हसिया-खुरपी बनाने, उस औजार  पर धार रखने, चारपाई-खटिया का गोड़ा बनाने का काम करते हैं।
रामकरन का कहना है कि उनके पास कुछ भी नहीं है। कई बर्ष पहले उनका एक्सीडेन्ट हो गया था जिससे उनका एक पैर टूट चुका है लेकिन फिर भी रोजी-रोटी के लिये बुढ़ापे में भी कड़ी मेहनत बैठे-बैठे ही करते हैं। वहीं ग्रामवासियों का कहना है कि आज भी रामकरन आवासविहीन हैं। वहीं प्रधानपति जहीर का कहना हैै कि सर्वे सूची में नाम नहीं था, फिर भी प्रयास यही है कि सूची में नाम डलवाकर उन्हें आवास दिया जाय।




DOWNLOAD APP