जौनपुर। मछलीशहर तहसील पर तैनात ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया जहां तमाम खामियां मिलीं। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री प्रकाश के औचक निरीक्षण के दौरान जब चिकित्सा अधीक्षक को बुलाया गया तो पता चला कि वे कई दिनों से बाहर हैं। इस दौरान पुराने भवन में वार्ड संख्या एक व दो में कई पंखे नदारत थे।
चर्चा है कि बीते सोमवार को भीषण गर्मी के बावजूद पंखे न चलने पर किसी ने ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट से शिकायत की थी। इस पर श्री प्रकाश ने नायब तहसीलदार के साथ अस्पताल पहंुचकर हकीकत जाना। इस दौरान जहां कमरे में पंखे नहीं दिखे, वहीं मरीजों सहित तीमारदारों के लिये पानी की समस्या भी थी।
इसके बाद ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी से वार्ता किया तो पता चला कि बोर बैठ जाने से मरीजों को शीतल एवं शुद्व पानी नहीं मिल पा रहा है। उपस्थित रजिस्टर के निरीक्षण में अधीक्षक नदारत मिले जबकि एक स्टाफ नर्स के कई दिनों से न आने की भी बात सामने आयी। इस बाबत पूछे जाने पर ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट ने बताया कि निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां मिली हैं जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जायेगी।




DOWNLOAD APP