जौनपुर। जनता के धन का बन्दरबांट किया जा रहा है। ग्राम पंचायतों व क्षेत्र पंचायत की विकास निधि से ग्राम प्रधान, सचिव सहित खण्ड विकास अधिकारी अपनी जेब भर रहे हैं। शौचालय, आवास, पशु शेड के लाभार्थियों से सुविधा शुल्क के नाम पर वसूली की जा रही है। पूर्व के प्रधानों के कार्यकाल में बनी नालियों व खड़ंजों को नया दिखाकर पुनः भुगतान लिया जा रहा है। उक्त बातें युवा कांग्रेसी नेता सुजीत सिंह ने जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक की गयी शिकायत के आधार पर कही।
उन्होंने बताया कि पूरे विकास खण्ड में सैकड़ों ऐसे खड़ंजे व नाली हैं जिन पर ग्राम व क्षेत्र पंचायत दोनों की निधि से भुगतान कराया गया है। कागजों पर रिबोर और हैण्डपम्पों की मरम्मत दिखाकर क्षेत्र व ग्राम पंचायत की निधि को खुलेआम लूटा जा रहा है। क्षेत्र में जितने हैण्डपम्प हैं, उसके दोगुने से ज्यादा रिबोर व मरम्मत दिखाकर सरकारी धन को लूटा जा रहा है। इस लूट में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, प्रमुख, ग्राम विकास अधिकारी सहित खण्ड विकास अधिकारी तक शामिल हैं।
उन्होंने आगे कहा कि तमाम पीड़ित ग्रामवासियों द्वारा इस संदर्भ में खण्ड विकास अधिकारी से लेकर जिलाधिकारी तक तमाम शिकायतें की गयीं, फिर भी कोई कार्यवाही या जांच नहीं करायी जा रही है। ऐसे में आमजन में घोर निराशा व्याप्त है। जनता को यह लगने लगा है कि भ्रष्टाचारियों द्वारा उनका खून पिया जाना लोकतंत्र की नियति बन चुकी है।
उन्होंने कहा कि जनहित व सम्मान पर इस तरह का ग्रहण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। शासन द्वारा यदि महाराजगंज ब्लाक में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच शीघ्र ही नहीं करायी गयी तो एक बड़ा जनांदोलन छेड़ा जायेगा। भ्रष्टाचार व अत्याचार की सभी बेड़ियों को तोड़ने के लिये जनता तैयार बैठी है। शासन-प्रशासन यदि शीघ्र ही नहीं चेता तो परिणाम भयंकर होंगे।




DOWNLOAD APP