जौनपुर: शुद्ध पानी पीने के लिये तरस रहे गद्दोपुरवासी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, June 19, 2019

जौनपुर: शुद्ध पानी पीने के लिये तरस रहे गद्दोपुरवासी | #AAPKIUMMID

  जौनपुर। महराजगंज ब्लाक मुख्यालय से लगभग 4 किमी पश्चिम राजा बाजार मार्ग पर स्थित गद्दोपुर बाजार जो कभी विजयगढ़ एवं विजयानगरम् राजा का जिला रहा है, के लोग शुद्ध पानी पीने को तरस रहे हैं।

बता दें कि यह बाजार कभी राजा का दरबार और उनके अधीन तहसीलदार की कोर्ट बैठती थी। जमींदारी प्रथा समाप्त होते ही बाजार अगल-बगल बढी लेकिन बाजार में एक भी इण्डिया मार्का हैण्डपम्प नहीं लगी। काफी मशक्कत के बावजूद एक हैण्डपम्प काशी गोमती ग्रामीण बैंक के सामने लगी लेकिन जल निकासी न होने से बहुत कम चालू है। आये दिन बन्द ही पड़ी रहती है जबकि बाजार से सटा जहां विजयानगरम् राजा का जिला बना था, वहीं उसी स्थान पर सरकारी इण्टर कालेज और परिषदीय प्राइमरी पाठशाला है जहां दूर-दराज के बच्चें शिक्षा ग्रहण करते चले आ रहे हैं।
बाजार के बगल कई कम्पनियों का सिम टावर संचालित है। काफी पुरानी बाजार होने पर भी सुविधाएं नदारत हैं। बाजार में न कोई सुलभ शौचालय है, न कोई पेयजल सुविधा और न ही किसी प्रकार की व्यापारी एवं यात्री सुरक्षा है। आये दिन बाजार में शराबी दंगा-फसाद करते रहते हैं। स्थानीय बाजार के उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष हुबलाल यादव  व महामंत्री अजय सिंह ने बाजार में शुद्ध पेयजल हेतु पानी की टंकी तथा सुलभ शौचालय की मांग जिला प्रशासन से किया है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------