जौनपुर। जलालपुर बाजार समेत कई छोटी बड़ी बाजारों में गैस रिफिलिंग का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। त्रिलोचन महादेव पेट्रोल टंकी के पास, जलालपुर चौराहे, कस्बा, इजरी, लकड़ मंडी, जलालपुर बाईपास समेत दर्जनों स्थानों पर यह कारोबार बड़े पैमाने पर संचालित हो रहा है।
क्षेत्रीय लोगों को रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए न बुकिंग कराने की झंझट और न ही घंटों लाइन में लगने की मशक्कत करनी पड़ती है। बस पैसा दो और रसोई गैस हाथों हाथ लो। पैसा कमाने की होड़ में कई लोग इस खतरनाक काम को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। बावजूद खाद्य विभाग के साथ प्रशासन भी इस पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है।

क्षेत्र में गैस चूल्हा व छोटे सिलेंडर बेचने की करीब दर्जनों से अधिक दुकाने है। जो चूल्हा बेचने की आड़ में कॉमर्शियल सिलेंडरों में गैस रिफिलिंग करने के साथ धड़ल्ले से गैस की कालाबाजारी भी कर रहे है। इस तरह के अवैध कारोबार जहां चल रहे है अगल बगल रिहायशी मकान भी हैं।
प्रभारी उपजिलाधकारी व तहसीलदार संतोष कुमार सोनकर ने बताया कि अभी हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह ने कहा कि जानकारी में तो नहीं है लेकिन अगर चोरी से कोई गैस रिफलिंग करते मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP