जौनपुर। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के शेखवलियां गांव में शनिवार की रात भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के वृद्ध को पीट दिया। घटना की खबर लगते ही दोनों पक्षों के लोग आमने सामने हो गये। जमकर हुई मारपीट में एक वृद्ध की मौत हो गयी। दर्जनभर लोग घायल हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
उक्त गांव में सन्तलाल बिन्द पुत्र खरभन व रामदयाल बिन्द पुत्र रामबली के बीच काफी समय से जमीनी विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव चल रहा था। बताते हैं कि शनिवार की रात गांव में एक शादी समारोह से वापस लौट रहे राम दयाल को पट्टीदारों ने रास्ते में रोककर पिटाई कर दिया। जिसके बाद देर रात दोनों पक्षों के लोग लाठी डण्डा, हाकी, राड के साथ आमने-सामने हो गये।

जमकर हुए खूनी संघर्ष में रामदयाल की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि बनवारीलाल (60) पुत्र राजबली, सुखराम (30) पुत्र बनारसी, मन्ना (28) पत्नी सुखराम, रामजश (20) पुत्र बनवारी, अमरनाथ (17) पुत्र रामदयाल, शिवप्रसाद (18) पुत्र बनवारी, सोनिया (55) पत्नी बनारसी व दूसरे पक्ष से सन्तलाल (60) पुत्र खरभन, बृजेश (32) पुत्र प्रकाश बिन्द, पतिराम (30) पुत्र गोकुल, अखिलेश (32) पुत्र सन्तलाल, सचिन (17) पुत्र राम प्रताप गम्भीर रुप से घायल हो गये।
सभी को उपचार के लिए राजकीय पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने सभी घायलों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मृतक राम दयाल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव में तनाव को देखते हुए दोनों पक्षों के घरों पर पुलिसबल तैनात की गयी है। घटना में हत्या, हत्या के प्रयास समेत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है।




DOWNLOAD APP