जौनपुर। सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ सोमवार को पचहटियां में किया गया। जिसमें सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन/प्रशासन) यूबी सिंह ने सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वाहन चलाने से पूर्व उसके टायर, ब्रेक, स्टेरिंग की जॉच अच्छी तरह से कर लें। वाहन के समस्त प्रपत्र लेकर ही वाहन संचालित करें, और निर्धारित गति सीमा में वाहन संचालित करें। सड़क सुरक्षा सप्ताह 22 जून तक मनाया जाएगा।

क्षेत्राधिकारी यातायात नृपेन्द्र सिंह ने कहा कि समय बहुत बहुमूल्य है, परन्तु जीवन अमूल्य है, इसलिए वाहन निर्धारित गति सीमा में ही चलाएं। यात्री वाहनों में क्षमता से अधिक सवारी न बैठायें और न लटक कर यात्रा करें, प्रतिबंधित क्षेत्रों में हार्न न बजाएं। बीमारी की हालत में वाहन न चलायें, मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर अगल-बगल देखकर ही क्रासिंग पार करें।
टीएसआई विजय प्रताप सिंह ने बताया कि सरकार की यह मंशा है कि सड़क पर दो पहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट लगाकर एवं चार पहिया वाहन चलाने वाले सीटबेल्ट बांधकर ही चले और वाहन से संबंधित समस्त प्रपत्र अपने साथ रखें। इस मौके पर मनोज अग्रवाल, सत्यप्रकाश शुक्ला, हरिश्चन्द्र पाठक आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP