जौनपुर। वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के गत दिवस हुये परीक्षा परिणाम की हुई घोषणा में जौनपुर के लाल ने परिवार सहित पूरे जनपद का नाम रोशन कर दिया। नगर के अल्फस्टीनगंज निवासी शाकम्भरी नन्दन सोंथालिया लगातार 3 वर्ष पत्रकारिता विषय के स्नातक पाठ्यक्रम के अन्तर्गत विश्वविद्यालय में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर स्वर्ण पदक के लिये नामित किया गया है।
शाकम्भरी सोंथालिया।
बताया गया कि आगामी सितम्बर में आयोजित शताब्दी स्थापना वर्ष के दीक्षांत समारोह में शाकम्भरी को स्वर्ण पदक से नवाजा जायेगा। परिजनों के अनुसार वाराणसी में अपनी शिक्षा के प्रारम्भिक दिनों में ही शाकम्भरी सहपाठियों सहित ट्राई टू फाइट नामक संस्था के साथ मलिन बस्ती के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करना शुरू किया।
विगत 17 सितम्बर 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना 68वां जन्मदिन भी ट्राई टू फाइट के बच्चों सहित कार्यकर्ताओं के साथ मनाया। प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन से कुलपतियों की बैठक के दौरान यहां का अनुभव साझा किया। साथ ही शाकम्भरी सहित सहपाठियों का काम पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रणव मुखर्जी सहित पूर्व उपराष्ट्रपति डा. हामिद अंसारी द्वारा भी सराहा गया। शाकम्भरी पत्रकारिता के साथ फोटोग्राफी में भी हाथ आजमाते हैं जो विभिन्न पुरस्कारों से पुरस्कृत भी किये जा चुके हैं।




DOWNLOAD APP