जौनपुर: युवाओं ने तालाब की सफाई का उठाया बीड़ा, शासन से कोई मदद न मिलने से हैं नाराज | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, June 11, 2019

जौनपुर: युवाओं ने तालाब की सफाई का उठाया बीड़ा, शासन से कोई मदद न मिलने से हैं नाराज | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जिले के जलालपुर क्षेत्र के रेहटी गांव स्थित ग्राम समाज के तालाब कापानी पूरी तरह प्रदूषित हो गया है। उससे उठने वाली दुर्गंध से आम जनता व ग्रामीणों को चलना दूषित हो गया है जिससे आने जाने वालों को भारी परेशानी होती है। इतना ही नहीं तालाब में एकत्रित गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ गया है और लोगों के घरों में घुस रहा है। लोगों को गम्भीर रोग उत्पन होने का खतरा बना है। जिसकी ग्रामीणों के द्वारा जिलाधिकारी से लेकर ब्लाक व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

इसके पूर्व में ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया था लेकिन प्रशासन व प्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं दिया। इससे नाराज गांव के युवाओं ने मंगलवार को स्वतः ही तालाब की सफाई करने का बीड़ा उठा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब का पानी सड़ गया है। उससे दुर्गंध उठ रही है। जिसकी वजह से आसपास के लोगों का सांस लेना तथा चलना दूभर हो गया है। इसकी कई बार शिकायत के बाद भी अफसरों ने कुछ नहीं किया। जब कि क्षेत्र के कई पुरवा के लोगों का आने जाने का यही मुख्य मार्ग है। अधिकारियों से सहयोग न मिलने के बाद दर्जनों युवा खुद तालाब की सफाई में जुट गए।
हर रोज थोड़ा-थोड़ा समय निकालकर सभी युवा तालाब की सफाई करेंगे। पहले दिन युवाओं ने मिलकर तीन घंटे तक सफाई करते हुए तालाब के पानी में उगे घास व अन्य अवशेषों को बाहर निकाला। यह तालाब अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अपना अस्तित्व खोता दिख रहा है। तालाब अपार गंदगी व बदबू से भरा पड़ा है। तालाब की बदबू इतनी तेज है कि रास्ते से गुजरने वाले लोगों को नाक बंद कर गुजरना पड़ता है। क्षेत्र के रेहटी ग्रामवासी ब्लाक के अधिकारियों का सहयोग न मिलने से नाराज होने के बाद ग्रामीण स्वतः तालाब की सफाई करना शुरू कर दिए।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------