जौनपुर। बीती रात आकस्मिक ड्यूटी पर तैनात डाक्टर अस्पताल से नदारत रहे जबकि सर्पदंश की शिकार पत्नी को लेकर आया पति डाक्टर को पूरी रात ढूढ़ता रहा। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार मछलीशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इस समय अव्यवस्था के दौर से गुजर रहा है।

बीते सोमवार को दिन में अस्पताल पर आये डिप्टी सीएमओ से लोगों ने इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डाक्टर के बाहर होने की शिकायत की थी। उन्होंने अस्पताल के डाक्टरों से वार्ता की तो पता चला कि सब अपनी ड्यूटी कर चुके हैं। जिनकी ड्यूटी है, वे छुट्टी पर भी नहीं हैं तो वे अपनी ड्यूटी करें। बात न बनने पर बरईपार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात डा. रविन्द्र कुमार को रात में ड्यूटी पर लगाया गया।
अस्पताल सूत्रों के अनुसार वे सायंकाल आये थे, मगर रात में ही चले गये। जब रात में सर्पदंश की शिकार संजू 32 वर्ष को उसका पति राजपति निवासी बारीगाव देवकली अस्पताल पहुंचा तो डाक्टर की तलाश शुरू हुई लेकिन वे नहीं मिले। थक-हारकर उक्त अपनी पत्नी को लेकर मजबूरन प्राइवेट अस्पताल में पहुंचा। गरीब ग्रामीण अस्पताल में प्रायः इमरजेंसी ड्यूटी पर डाक्टर के तैनात नहीं होने की शिकायत करते हैं किन्तु विभागीय अधिकारी मामले को अनसुना कर देते हैं जिसके चलते समस्या बरकरार है।




DOWNLOAD APP