जौनपुर। राजस्व कर्मियों की कार्य प्रणाली से क्षुब्ध अधिवक्ताओं ने बुधवार को संगठन के अध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह के नेतृत्व में मछलीशहर तहसील में नारेबाजी करने के पश्चात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश को ज्ञापन दिया। अधिवक्ताओं ने एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी देते हुए न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है।
अधिवक्ताओं का आरोप है कि दफा 24 के मुकदमें में भूमि की पैमाइश के लिये राजस्व निरीक्षक एवम लेखपाल न्यूनतम पांच हजार की मांग कर रहे हैं। पैसा न देने पर गलत रिपोर्ट भेज रहे हैं। इसी प्रकार वरासत व खतौनी में गलत प्रविष्टि दर्ज करने तथा हिस्साकसी सहित सभी कार्यों में खुलेआम धन की मांग कर रहे हैं।उनकी इस प्रवृत्ति पर तहसील प्रशासन का कोई अंकुश नहीं हैं।

अधिवक्ताओं ने घूसखोर कर्मियों पर कार्यवाही करने की मांग ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व तहसीलदार केके मिश्रा से करते हुए ज्ञापन सौंपा है। अधिवक्ता संघ ने चेतावनी करते हुए कहा है कि एक सप्ताह में राजस्व कर्मियों की कार्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए प्रभावी कदम उठाया जाए और लम्बित पैमाइश का काम पूरा किया जाय। तब तक अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहने की घोषणा की है।
इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह, महामंत्री संजीव चौधरी, वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश चन्द्र सिन्हा, यज्ञ नरायन सिंह, अशोक कुमार श्रीवास्तव, सुरेन्द्र मणि शुक्ला, आरपी सिंह, हरिनायक तिवारी, रामआसरे दूबे, प्रेमचन्द्र विश्वकर्मा, विनय पाण्डेय, विकास यादव, राम सूरत पटेल आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP