• रक्तदान शिविर और जागरूकता संगोष्ठी हुआ आयोजन

शाहगंज, जौनपुर। विश्व रक्त दाता दिवस के अवसर पर शुक्रवार को ईशा हास्पिटल के ब्लड बैंक सभागार में जेसीआई शाहगंज शक्ति के सहयोग से रक्तदान जागरूकता संगोष्ठी एवं  रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने रक्तदान किया।
संगोष्ठी को संबोधित करते हुए ब्लड बैंक की मेडिकल आफिसर डा. स्मिता श्रीवास्तव ने कहा कि रक्तदान से बड़ा और कोई दान नहीं है। इसलिए समाज में लोगों को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। आपका रक्त किसी जरूरतमंद को नई जिंदगी दे सकता है।

संस्थाध्यक्ष डा. मौलश्री चित्रवंशी ने कहा कि रक्तदान के विषय में जो विभिन्न भ्रांतियां फैली हुई है। उसको दूर करने का प्रयास करना है। रक्तदान महादान है। रक्तदान से बढ़कर समाजसेवा दूसरा नहीं हो सकता। इसलिए रक्त देने के लिए लोगों की सोच बदलना चाहिए। लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना चाहिए।
पूर्व जोन कोअर्डिनेटर खुशबू जायसवाल ने कहा कि आज के समाज में लोग रक्तदान करने से हिचकते हैं। उनमें जागरूकता का अभाव है। हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना है। ईशा हास्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डा. रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि 18 से 60 वर्ष के बीच के स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकते हैं। इस दौरान 22 लोगों ने रक्तदान किया।
कार्यक्रम का संचालन जेजे प्रेसिडेंट डा. प्रज्ञा चित्रवंशी ने किया। आभार खुशबू जायसवाल ने व्यक्त किया। इस अवसर पर विनोद कुमार, ज्ञान चंद, मेजर बीएन दुबे, शैलेश शर्मा, पूर्णिमा यादव, मूलचंद विश्वकर्मा, बीपी सिंह, ब्लड बैंक के प्रबंधक निर्मल श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP