जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय में बीपीएड के दो नए कालेजों को कक्षा संचालन की अनुमति मिली है। चालू सत्र से इन कालेजों में कक्षा संचालन शुरू हो जाएगा। अब बीपीएड की सीटें 250 से बढ़ कर 350 और कालेजों की संख्या पांच से बढ़कर सात हो गई है। इन कालेजों की सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग तीन जून को कराई जाएगी। काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग लेटर विश्वविद्य‍ालय के वेबसाइड पर अपलोड कर दिया गया है। काउंसलिंग की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

विश्वविद्य‍ालय से संबद्ध‍ टीडी पीजी कालेज जौनपुर, राजा श्रीकृष्ण दत्त पीजी कालेज जौनपुर, राजा हरपाल सिंह पीजी कालेज सिंगरामऊ, पीजी कालेज चिरैयाकोट मऊ, पीजी कालेज हडिया प्रयागराज,  गोपीनाथ पीजी कालेज देवली सलामतपुर गाजीपुर और गुरु फूल चंद महाविद्य‍ालय  दौलतपुर गाजीपुर में 50-50 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। पहले बीपीएड कालेजों की संख्या पांच थी। जो अब बढ़कर सात हो गई है।
प्रवेश परीक्षा प्रभारी डा. पीके कौशिक ने बताया कि बीपीएड का काउंसलिंग के लिए 3 जून की तिथि तय की गई है। एक से 353 रैंक तक के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। जिन अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है उनका काउंसलिंग लेटर विश्वविद्य‍ालय के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपना काउंसलिंग लेटर अपलोड कर सकते हैं।



DOWNLOAD APP