जौनपुर। बिजली बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव वापस ले भाजपा सरकार, अन्यथा कांग्रेस जनांदोलन करेगी। उक्त बातें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश संयोजक फैसल हसन  तबरेज ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बिजली की दरें 25 प्रतिशत बढ़ाने का जो प्रस्ताव है, वह न केवल जनविरोधी है, बल्कि सरकार की संवेदनहीनता का भी उदाहरण है।
सरकार को यह प्रस्ताव तत्काल वापस लेना चाहिये। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने 2019-20 के लिये शहर से लेकर गांवों तक की घरेलू बिजली दरों में 20 से 25 फीसदी वृृद्धि की तैयारी कर ली है। इससे बिजली उपभोक्ता परेशान हो गया है। बिजली का दाम बढ़ाना बीपीएल परिवारोें और मध्यय वर्ग के साथ अन्याय है।
श्री तबरेज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विद्युत मांग 24000 मेगावाट है जबकि पिछले दो साल में 6000 मेगावाट की अतिरिक्त मांग में वृृद्धि हुई है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नही बढ़ा है। बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी की सिफारिश को सरकार हर हाल में रद्द करे।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को बिजली विभाग को घाटे से उबारने के लिये विभागीय भ्रष्टाचार, विद्युत चोरी, लाइन लास कम करने तथा भ्रष्टाचार पर नियंत्रण करना चाहिये, न कि गरीबों व किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद करने और महगांई से उनकी कमर तोड़ने का काम करना चाहिये। इस निर्णय के विरोध में कांग्रेस जनान्दोलन करेगी।



DOWNLOAD APP