जलालपुर, जौनपुर। क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव बाजार में खाद्य सुरक्षा अधिकारी तुलिका शर्मा ने शनिवार को अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि 24 से 30 जून तक विशेष अभियान चलाए जाने के पूर्व आईईसी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने त्रिलोचन बाजार के गुलाब अग्रहरि और संतोष अग्रहरि की कोल्डडिंक और पैकज्ड ड्रिकिंग वाटर की दुकान सहित दीपक आइसक्रीम, शिवम् आइसक्रीम, अंश आइसक्रीम के फैक्ट्री का औचक निरीक्षण कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने को कहा। और जितना एक्सपायरी पेय पदार्थ है उसको एक तरफ रखने का निर्देश दिया।
उन्होंने कुछ खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों से मिलकर उन्हें अपनी-अपनी दुकानों पर रेट लिस्ट व दुकान का रजिस्ट्रेशन कराने का भी निर्देश दिया। उनके द्घारा व्यापारियों को खाद्य सुरक्षा सम्बन्धी बिन्दुओं पर जानकारी प्रदान किया गया।
श्री शर्मा ने बताया कि जिस प्रकार राॅ मैटेरियल आदि उनके द्घारा प्रयोग किया जाना चाहिए जिससे मिलावट पर रोकथाम हो तथा उन्हें हाइजीन एवं सैनिटेशन सम्बंधी बिन्दुओं पर भी जागरूक किया जा सके। इसलिए खाद्य सुरक्षा को लेकर यह जन जागरूकता अभियान पूरे जिले में चलाया जा रहा है।




DOWNLOAD APP