जौनपुर। नई पेंशन प्रणाली के विरोध तथा पुरानी पेंशन बहाली क़ो लेकर अटेवा मंच की बैठक सोमवार की दोपहर नगर के राजा श्रीकृष्ण दत्त डिग्री कालेज में हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अटेवा मंच के बरसठी ब्लॉक अध्यक्ष रत्तीलाल निषाद ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए संगठन द्वारा आगामी रणनीति तैयार पर बल दिया।

बैठक क़ो संबोधित करते हुए कहा कि अटेवा पेंशन मंच उ.प्र. द्वारा आगामी 22 व 23 जून को दो दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन प्रयागराज में किया गया है। अटेवा पिछले कई वर्षों से पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ रहा है। किंतु सरकार इसमें सिर्फ संशोधन कर रही है। जो हमें स्वीकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ़ और सिर्फ पुरानी पेंशन अर्थात सेवानिवृत्त के बाद अंतिम वेतन का आधा और समय-समय पर aमिलने वाला मंहगाई भत्ता चाहिए।
प्रदेश मुख्य सलाहकार डॉ. ओम प्रकाश कन्नौजिया और धर्मेंद्र गोयन ने कहा कि नवीन पेंशन एक डूबता हुआ जहाज है जो कर्मचारियों को स्वीकार नहीं है। प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकार से आरपार की लड़ाई लड़ी जायेगी। प्रयागराज में होने वाले चिंतन शिविर में आंदोलन की रूपरेखा तैयार किया जायेगा।
बैठक में अटेवा मंच के जिला मीडिया प्रभारी इंदुप्रकाश यादव, अन्याय यादव, डा. संतोष सिंह, डा. हरे कृष्ण सिंह, त्रिभुवन यादव, अरविंद, प्रेमचंद, अजय मिश्र, अनिल सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राजपति पाल ने किया।




DOWNLOAD APP