जौनपुर। जिला टास्क फोर्स एवं जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि पल्स पोलियों अभियान को गम्भीरता से ले तथा कोई भी बच्चा पोलियों ड्राप पीने से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि अभियान में लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने आशा एवं जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को शतप्रतिशत भुगतान कराने के निर्देश दिये।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रामजी पाण्डेय ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान 23 जून से 28 जून 2019 के मध्य चलाया जाएगा। अभियान के अंतर्गत 23 जून को बूथ दिवस का आयोजन होगा एवं 24 जून से 28 जून 2019 तक घर-घर टीम के माध्यम से जनपद के सभी घरों को भ्रमण कर आच्छादित किया जाना है।
अभियान के दौरान बूथ एवं घर-घर टीम द्वारा 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की अतिरिक्त खुराक पिलाई जाएगी। 01 जुलाई 2019 को अभियान में छूटे हुए बच्चों को टीम के माध्यम से पोलियो ड्राप पिलाया जाएगा। अभियान में 703509 बच्चों का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 1909 बूथ की स्थापना एवं 1218 घर-घर टीम की व्यवस्था की गई है।




DOWNLOAD APP