जौनपुर। कहा जाता है कि जब अच्छे दिन आते हैं तो चहुंओर से आते हैं। कुछ इस तरह का वाक्या होनहार शारदा निषाद के साथ हो रहा है। शुरू से ही सिविल की तैयारी में लगी शारदा का बीते वर्ष गन्ना पर्यवेक्षक पद पर चयन हुआ कि अब सहायक कृषि विपणन निरीक्षक के पद पर भी चयन हो गया। इसकी जानकारी होने पर पहले से खुश परिजनों में अब दोहरी खुशी छा गयी।
शारदा निषाद।
बता दें कि जनपद के रामदयालगंज क्षेत्र के उन्चनी खुर्द निवासी प्यारे लाल निषाद की पुत्री शारदा निषाद की सम्पूर्ण शिक्षा टीडीपीजी कालेज से हुई। वर्ष 1990 में जन्मी शारदा एमएससी (कृषि) प्रथम श्रेणी में उतीर्ण करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा में लग गयी। इसी दौरान 2018 में उसका चयन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में हुआ जिस पर उसे अयोध्या में तैनाती मिली।
इसी दौरान लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश द्वारा कृषि विपणन एवं विदेश व्यापार विभाग में सहायक कृषि विपणन निरीक्षक के पद पर भी चयन हो गया। चयन होने से परिजन सहित क्षेत्रीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी। इस बाबत पूछे जाने पर शारदा ने इस सफलता का श्रेय माता, पिता, भाई, बहन, मामा, मामी के साथ कड़ी मेहनत एवं लगन को बताया। उन्होंने अपना आदर्श बड़े भाई सुभाष चन्द्र निषाद को बताया। साथ ही बताया कि उसका जो लक्ष्य है, उसके लिये उसकी तैयारी जारी रहेगी।



DOWNLOAD APP