जौनपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट 2019 का परीक्षाफल घोषित हो गया जिसमें जनपद के तमाम होनहारों ने परिवार सहित जौनपुर का नाम रोशन किया है। होनहारों के परिवार में जहां खुशी का माहौल है, वहीं उनके परिचितों व रिश्तेदारों ने होनहारों को बधाई देते हुये उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है।

जनपद के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. विनोद कन्नौजिया एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. अंजू के पुत्र अविरल कुमार ने परीक्षा में 1340 रैंक हासिल करके परिवार सहित पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। बता दें कि नगर के सेण्ट पैट्रिक के टापर रहे अविरल ने पहले ही साल में यह सफलता अर्जित किया है। इसको लेकर नगर के पालिटेक्निक चौराहे के पास स्थित आशीर्वाद अस्पताल में परिवार के सभी लोगों ने अविरल का मुुंह मीठा कराते हुये उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। इस अवसर पर परिवार के तमाम लोग उपस्थित रहे।
नगर से सटे गोधना गांव निवासी प्रतीक सिंह ने 650 अंक प्राप्त करते हुये आल इण्डिया में 936वां रैंक पाकर पूरे देश में जिले का नाम रोशन किया है। प्रतीक इण्टर तक पढ़ाई राधिका बाल विद्या मंदिर से किया जिसके बाद बीएससी बीएचयू वाराणसी से किया। उनकी सफलता से पिता हौसला प्रसाद सिंह व माता ममता सिंह का कहना है कि भगवान इसी तरह मेरे परिवार को आर्शीवाद देते रहे। बता दें कि प्रतीक के बड़े भाई प्रीतम सिंह शिक्षक हैं।
नईगंज की श्रेया यादव पुत्री डा. बीएन यादव ने 617 अंक हासिल कर आल इण्डिया में 4561वीं रैंक हासिल किया। कजगांव निवासी डा. संजय पाण्डेय के पुत्र ऋषभ पाण्डेय ने 573 नम्बर प्राप्त कर 9154 रैंक हासिल किया है। वहीं सुजल सिंह ने जिले का नाम रोशन करते हुये नीट परीक्षा में 605 अंक प्राप्त किया है। सुजल डा. पंकज सिंह के पुत्र हैं जिनकी सफलता पर चाचा नीरज सिंह, भाई प्रभात सिंह सहित अन्य ने खुशी जाहिर किया है।
शाहगंज संवाददाता के अनुसार स्थानीय तहसील क्षेत्र के लोनिया पट्टी निवासी सत्येन्द्र चौहान ने नीट क्वालिफाई करके जौनपुर का गौरव बढ़ाया है। सत्येन्द्र ने 621 नम्बर प्राप्त कर आल इण्डिया रैंकिंग में 3856वां स्थान प्राप्त किया है। सत्येन्द्र के पिता सुभाष चन्द्र चौहान किसान हैं तथा बड़े भाई लेखपाल हैं। चाचा राम प्रकाश चौहान एस.एस हास्पिटल लाइन बाजार के प्रबंधक हैं।
इसी तरह शाहगंज क्षेत्र के अमित गुप्ता ने भी बाजी मारी है। अमित ने आल इण्डिया रैंक में 4457 व यूपी में 1421 रैंक प्राप्त किया है। अमित को 720 में से 617 अंक मिला है। बता दें कि अमित ने हाईस्कूल शाहगंज के एक निजी स्कूल से किया है जिसके बाद इण्टर सुल्तानपुर के एक स्कूल से 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके किया है। मूल रूप से भगासा निवासी अमित गुप्ता के पिता ज्ञानेन्द्र गुप्ता व माता शीला गुप्ता ने बेटे की सफलता पर खुशी जाहिर किया है।