जौनपुर। केंदीय माध्यमिक विद्य‍ालय (सीबीएसई) के 12वीं का रिजल्ट गुरुवार को घोषित हो गया। सेंट पै​ट्रिक्स स्कूल पंचहटिया के शशांक सिंह ने 97.2 फीसदी अंक हासिल कर टापर बने। इसी विद्य‍ालय की साक्षी परासर और नवोदय विद्य‍ालय मड़ियाहूं की सृ​ष्टि जायसवाल ने 96 फीसदी अंक हासिल कर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रही। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में सैंट पैट्क्सि स्कूल पचहटिया के छात्रों का दबदबा रहा।
गुरुवार को रिजल्ट पाकर छात्रों में काफी उत्साह रहा। रिजल्ट मिलने के बाद छात्रों ने विद्य‍ालय में जमकर जश्न मनाया। बेहतर अंक पाने वाले छात्रों के घरों में खुशी का माहौल रहा। परिवार को लोगों ने मिठाई खिलाकर एक दूसरे मुंह मीठा कराया। टाप टेन की सूची में सैंट पैटिक्स स्कूल के पांच छात्रों ने स्थान बनाया।
टाप टेन की सूची में पहले दो स्थान पर सैंट पैट्रिक्स स्कूल के छात्र रहे। रिजल्ट को लेकर सुबह से ही छात्रों में काफी उत्साह रहा। किस विद्य‍ालय के छात्र का रिजल्ट बेहतर आएगा इसे लेकर सुबह से ही चर्चा शुरू हो गई थी। रिजल्ट जानने के छात्र और उनके परिसर नजर लगाए रहे।
विद्य‍ालय संचालक भी रिजल्ट की जानकारी करने के लिए सुबह से तैयारी कर रखा था। दोपहर के करीब रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र दूरभाष के ​जरिए टापर छात्रों की जानकारी करने में जुट गए। रिजल्ट आने के बाद छात्रों ने विद्य‍ालय में अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाया। शहर के हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल में छात्राओं ने रिजल्ट पाने के बाद खुशी का इजहार किया। कुछ छात्रों ने तो मिठाई खिलाकर मुंह मिठा कराया।




DOWNLOAD APP