जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के लेदुका गांव में गुरुवार की रात चोरों ने दो घरों से नकदी समेत लाखों के जेवरात चोरों ने पार कर दिया। शुक्रवार को सुबह घटना की जानकारी होते ही पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय पुलिस के अलावा डागस्क्वायड भी पहुंचा लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका।
लेदुका गांव निवासी उमाशंकर दुबे के घर के पीछे से छत पर चढ़कर चोर बॉस की सीढ़ी के सहारे आंगन में उतर आये। दो घरों का ताला तोड़कर आलमारी को तोड़ दिया। उमाशंकर दुबे के मुताबिक आलमारी में रखे कीमती कपड़े व नकदी समेत करीब दो लाख का माल चोरों ने पार कर दिया।

उमाशंकर के घर से करीब आठ सौ मीटर दूर इसी गांव के मोतीलाल यादव घर के लोग छत पर और बाहर सो रहे थे। मुख्य गेट में ताला नहीं बंद था। दरवाजा खोलकर चोर अंदर दाखिल हुए और अंदर कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखी आलमारी और अटैची को तोड़ दिया। करीब दो लाख नकदी, सोने का दो झुमका, एक झाली, एक चेन, एक लाकेट, मांगटीका, दो अंगूठी, एक हार, चांदी का छागल, कड़ा, करधनी समेत करीब चार लाख का माल पार कर दिया। सुबह चोरी का पता चलते ही हड़कंप मच गया।
सूचना पर पहुंची पुलिस और डागस्क्वायड टीम ने छानबीन की लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। गांव में डागस्क्वायड पहुंचा तो सबसे पहले उमाशंकर दुबे के घर ले गए। कुत्ता घर के आंगन में घूमने के बाद दक्षिण दिशा में लगभग एक किमी दूर मोतीलाल यादव के घर पहुँचा। मोतीलाल के घर मे आंगन के चक्कर काटने के बाद सीधे सीढ़ी के सहारे छत पर जा पहुंचा। छत के बाद कुत्ता स्थाई होकर बैठ गया। मौके पर फारिंसिक टीम ने भी जायजा लिया।




DOWNLOAD APP