जौनपुर। जेसीआई शाहगंज शक्ति की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मजदूरों को उपहार देकर सम्मानित किया गया। शाहगंज कस्बे के आजमगढ़ मार्ग पर स्थित जेसीज चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में मजदूरों का उपहार देकर सम्मानित करने के साथ उनको 12 मई को होने मतदान में अपना बहुमूल्य वोट देने के लिये जागरूक किया गया।

संस्थाध्यक्ष डा. मौलश्री चित्रवंशी ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संस्था ने 1 मई पर अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मजदूरों का सम्मान करने के लिये कार्यक्रम किया गया। मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष व जेसीआई शाहगंज शक्ति की  पूर्व अध्यक्ष गीता जायसवाल ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम सबको अपने श्रमिक भाइयों को आज के दिन सम्मान करने का अवसर प्राप्त हुआ है। आप सबसे एक निवेदन यह है कि 12 मई को अपना अमूल्य मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि पूर्व अध्यक्ष व जोन अधिकारी खुशबू जायसवाल व आईपीपी डा. रूचि मिश्रा ने मजदूर दिवस पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन करते हुये कार्यक्रम संयोजक अनुपमा अग्रहरि ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

  इसी क्रम में जेसीआई शाहगंज संस्कार ने स्थानीय कोतवाली चौक पर स्थित मजदूरों के स्थान पर पहुंकर उन्हें सम्मानित किया। साथ ही भीषण गर्मी से बचने के लिये 426 मजदूरों को गमछा वितरित किया।  इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि मण्डल निदेशक वृद्धि एवं विस्तार गुलाम साबिर ने कहा कि मजदूर हमारे समाज की रीढ़ के समान हैं। सभी वर्गों को इनकी आवश्यकता होती है, इसलिये इनका सम्मान जरूरी है। हमारे लिये परिश्रम करने वालों को उपेक्षित नहीं करना चाहिये। श्रमिक समाज एवं व्यक्ति विशेष के विकास के पहिये के समान हैं।
संस्थाध्यक्ष पंकज सिंह ने कहा कि हमारे हर छोटे-बड़े काम बिना इनके पूरे नहीं हो सकते। मजदूरों का सम्मान करना हमारे संस्कार को दर्शाता है। कार्यक्रम संयोजन डा. आलोक सिंह पालीवाल, राजेश सिंह एडवोकेट व श्रीष मोदनवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर सरफराज एराकी, तारिक एराकी, जितेन्द्र यादव, मो. आसिफ, एखलाक खान, नीरज सिंह, साकिब खान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP