जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के रायपुर गांव में सोमवार की रात आर्केस्ट्रा पर विवाद को लेकर कुछ मनबढ़ों ने लाठी डंडे से बारातियों की पिटाई कर दिया। जिससे छ: से अधिक बाराती घायल हो गए।
जफराबाद थाना क्षेत्र के रायपुर गांव में बीती रात बिहारी लाल यादव के यहां गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के कौवापारे गांव से बारात आई हुई थी। बारात वाले जयमाल कार्यक्रम के बाद मनोरंजन के लिए अपनी तरफ से आर्केस्ट्रा लेकर आए हुए थे। जयमाल के बाद जनवासे में आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम शुरू हुआ। बाराती आर्केस्ट्रा का आनंद ले रहे थे। इसी बीच गांव के कुछ मनबढ़ युवक बारातियों के मनोरंजन में व्यवधान डालने पहुंच गए।

मंच पर चढ़कर अभद्रता करने लगे। ऐसा करने के लिए बारातियों की तरफ से आए हुए कुछ रिश्तेदार मना करने लगे। मनबढ़ों ने मना करने वालों को मारना शुरू कर दिया। लाठी डंडे तथा लोहे के रॉड से मारकर आधा दर्जन लोगों को लहूलुहान कर दिया। किसी का सर फट गया तो किसी का हाथ टूट गया।
घायल बाराती दूल्हे के चचेरे भाई सुनील कुमार ने बताया कि इस दौरान मोबाइल तथा पैसा देने पर छोड़ देने की बात करने लगे। अपनी जान बचाने के लिए बारातियों ने उक्त दबंगों को मोबाइल तथा पैसा दे दिया। सुनील कुमार से मोबाइल तथा नगद नौ हजार रुपये ले लिए। अन्य बारातियों से पैसा व मोबाइल लेकर घायल अवस्था में छोड़ कर चले गए। देर रात घायल बाराती संजय कुमार, संदीप, रमाशंकर, सुनील कुमार निवासी कजगांव राजेपुर थाना जफराबाद को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। मंगलवार को सुबह पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी। थानाध्यक्ष मधुप कुमार सिंह ने बताया कि उक्त मामले में तहरीर मिली है। तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।




DOWNLOAD APP