जौनपुर। मछलीशहर क्षेत्र के बरईपार मार्ग पर सराययुसुफ़ गॉव में स्थित गौशाला का सोमवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश ने बीडीओ और पशु चिकित्सकों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भूसा रखने के लिए स्टोर की व्यवस्था करने, पशुओं को वर्षा से बचाने के लिए शेड बनाने तथा कम्पोस्ट का गड्ढा खोदवाने का निर्देश दिया है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सोमवार को पशुचिकित्साधिकारी डा. दिवाकर त्रिपाठी, डा. अजीत कुमार पाल, डॉ. पीके सिंह, डा. राजीव वर्मा, बीडीओ राजन राय तथा ग्राम सचिव राजेंद्र कुमार पटेल के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे। उन्होंने गौशाला में बनाये गए पशु रजिस्ट्रेशन रजिस्टर, चारा व्यवस्था का रजिस्टर और कर्मचारियों का रजिस्टर मांगा। अभिलेख पूरा नहीं होने पर नराजगी जताते हुए उसे पूरा करने का निर्देश दिया।
इसके अलावा भूसा रखने की जगह के विषय में पूछताछ करने पर पता चला कि अभी स्टोर रूम के अभाव में भूसा खेतों में पड़ा है। इस पर तत्काल स्टोर रूम बनाकर भूसा सुरक्षित रखने का निर्देश दिया। पशुओं के लिए पन्नी द्वारा बनाये गये शेड को पर्याप्त नहीं मानते हुए पशुओं की संख्या के अनुसार रहने के लिए शेड का निर्माण करवाने का निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया। गोबर को सही जगह पर रखने के लिए बर्मी कम्पोस्ट का गड्ढा मनरेगा योजना से बनवाने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारी राजन राय को दिया।




DOWNLOAD APP