जौनपुर: मतगणना को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर, अधिकारियों को सौंपी गयी जिम्मेदारी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, May 20, 2019

जौनपुर: मतगणना को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर, अधिकारियों को सौंपी गयी जिम्मेदारी | #AAPKIUMMID

  जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतगणना कार्य सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के हेतु लोस/विसवार जोनल ​मजिस्ट्रेट अधिशासी अभियंता जल निगम रखरखाव खण्ड तृतीय राजेश गुप्ता को मण्डी समिति चौकियां के गेट के पश्चिम ओर 100 मीटर की दूरी पर बने बैरियर पर तैनात किया गया है।
इसी प्रकार मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को मण्डी समिति चौकियां के मुख्य गेट, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को गेट के पूर्व की ओर 100 मीटर दूरी पर बने बैरियर, असिस्टेण्ट कमिश्नर वाणिज्य कर को मीडिया सेण्टर, अधिशासी अभियंता लघु डाल नहर को जौनपुर लोकसभा मतगणना हाल के बाहर, एचओडी कृषि विज्ञान केन्द्र को बदलापुर विस मतगणना हाल के बाहर, परियोजना प्रबन्धक ऊसर भूमि सुधार को शाहगंज विस मतगणना हाल के बाहर, अधिशासी अभियंता यूपी स्टेट कन्स्ट्रक्शन एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर को जौनपुर विस मतगणना हाल के बाहर, अधिशासी अभियंता नलकूप को मल्हनी विस मतगणना हाल के बाहर, अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई को मुंगराबादशाहपुर विस मतगणना हाल के बाहर, उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र को मछलीशहर लोस मतगणना हाल के बाहर, अधिशासी अभियंता सिंचाई खण्ड को मछलीशहर विस मतगणना हाल के बाहर, उप संचालक चकबन्दी को मड़ियाहूं विस मतगणना हाल के बाहर, असिस्टेन्ट कमिश्नर वाणिज्य कर को जफराबाद विस मतगणना हाल के बाहर, असिस्टेन्ट कमिश्नर वाणिज्य कर को केराकत विस मतगणना हाल के बाहर, अधिशासी अभियंता शारदा सहायक खण्ड 36 को मण्डी समिति चौकियां परिसर में चक्रमण हेतु तैनात किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त जोनल मजिस्ट्रेट/अधिकरियों को निर्देश दिया कि अपने आवंटित कार्यों व दायित्वों का निर्वहन करें।
नामित जोनल मजिस्ट्रेट अपने विधानसभा/कार्य स्थल पर मतगणना दिवस 23 मई को पूर्वान्ह 6 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर मतगणना कार्य की समाप्ति तक रहेंगे। मतगणना 23 मई को प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ होगी। मतगणना परिसर में मोबाइल, धूम्रपान, माचिस, असलहा आदि वर्जित है। मतगणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर के घेरे को पैदल क्षेत्र घोषित किया जाता है। इस परिधि में किसी भी वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं है। मतगणना केन्द्र स्थल पर त्रिस्तरीय घेराबन्दी की गयी है। पहला एवं बाहरी घेरा पैदल क्षेत्र का होगा जिसमें 100 मीटर के बैरियर के अन्दर बिना अधिकृत फोटो पहचान पत्र के कोई प्रवेश नहीं करेगा। इस घेरे में स्थानीय पुलिस तैनात रहेगी। दूसरा एवं मध्य घेरा मतगणना परिसर के गेट पर होगा जिसमें पीएसी तैनात रहेगी जो माचिस, हथियार आदि प्रतिबन्धित सामानों की तलाशी लेगी। तीसरा एवं अन्तिम घेरा मतगणना हाल के द्वार पर होगा जिस पर केन्द्रीय सशक्त बल तैनात रहेगा जो प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की प्रतिबन्धित सामग्रियों की तलाशी लेगा।
श्री बंगारी ने बताया कि अधिशासी अभियंता शारदा सहायक मण्डी परिसर में चक्रमण करते रहेंगे एवं सुरक्षा बल की सहायता से प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी सुनिश्चित करायेंगे एवं अनाधिकृत रूप से मतगणना स्थल/परिसर में प्रवेश करने वालों को कैम्पस से बाहर करायेंगे। जिला सूचना अधिकारी मीडिया सेण्टर में रहेंगे। मीडिया सेण्टर में अधिकृत/मान्यताप्राप्त पास धारक मीडियाकर्मी/पत्रकारों को हाथ का कैमरा ले जाने की ही अनुमति है। मतगणना प्रक्रिया की आडियो, वीडियो रिकार्डिंग एवं कन्ट्रोल यूनिट वीवी पैट एवं पोस्टल बैलेट की फोटोग्राफी नहीं की जायेगी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad