जौनपुर। समाज में तेजी से हो रहे बदलाव की वजह से माता-पिता एवं बच्चों के बीच बढ़ती दूरियों को कम करने के उद्देश्य से जेसीआई चेतना ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। संस्थाध्यक्ष कल्पना केसरवानी के नेतृत्व में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘हैप्पी पैरेटिंग’ विषयक रहा।

इस मौके पर मण्डल प्रशिक्षक आलोक सेठ ने बताया कि कभी बच्चों की तुलना दूसरों बच्चों से नहीं करनी चाहिये। आपके बच्चे का मन जिस क्षेत्र में लग रहा हो, उसे उस क्षेत्र में ही प्रोत्साहित करना चाहिये। माता-पिता को बच्चों को समय अवश्य देना चाहिये। इसी प्रकार ऐसी बहुत सी समस्याओं का रास्ता श्री सेठ ने बताया। साथ ही कहा कि बच्चों को रेस का घोड़ा न बनाकर एक अच्छा इंसान बनाने का प्रयास करना चाहिये।
इसी क्रम में रेनूकूट से आये राष्ट्रीय प्रशिक्षक संजय स्थला ने उपस्थित लोगों को कुछ गुण बताया। तत्पश्चात् संस्थाध्यक्ष कल्पना केसरवानी ने कहा कि आज हमें ऐसी बहुत सारी अच्छी जानकारियां मिलीं जिससे हम अपने बच्चों को भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं। इस दौरान सचिव मधु गुप्ता ने प्रशिक्षक को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
इस अवसर पर अनीता सेठ, अंजू पाठक, दीप्ति बैंकर, इन्द्रा जायसवाल, संचिता बैंकर, मीरा अग्रहरि, रीता कश्यप, निखिता शाह, ममता गुप्ता, सौम्या गुप्ता, आराधना केसरवानी, श्वेता केसरवानी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP