• आशा कार्यकर्ताओं ने बैठक ​का किया बहिष्कार, की नारेबाजी
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आशा कार्यकर्ताओं ने अधीक्षक पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया और जमकर नारेबाजी की।
आरोप है कि अधीक्षक उन्हें आये दिन अपशब्दों से नवाजते हैं। गुरुवार को खरैयामउ की आशा मरीज को भेजने के लिए एम्बुलेंस चालक से बात कर रही थी। उनके पास से गुजर रहे अधीक्षक मो. रफीक फारूकी ने उनको सेटिंग हो जाने की बात कही। उनका यह शब्द उक्त आशा को नागवार लगा। इसके बाद सभी इकट्ठा होकर अधीक्षक के चेम्बर में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

बैठक का बहिष्कार करते हुए अस्पताल गेट पर एकत्रित होकर नारेबाजी की। इसके पूर्व भी उक्त अधिकारी पर अपशब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। मामले में अस्पताल के अधीक्षक मो. रफीक फारूकी का कहना है कि उन्हें 102 एम्बुलेंस चालक द्वारा मरीजों से पैसा लेने की शिकायत मिली थी। उन्होंने उससे बिना अनुमति लिए कहीं भी जाने से मना किया था। गुरुवार को भी उक्त सन्दर्भ में ही उक्त बात कही गयी जिसका गलत अर्थ निकाला जा रहा है। बहरहाल हंगामा के चलते बैठक नहीं हो सकी। सभी आशा कार्यकर्ताओं ने बैठक में भाग नहीं लेने तथा अपना काम जारी रखने का निर्णय लिया है।




DOWNLOAD APP