जौनपुर। एस.एस. पब्लिक स्कूल सिद्दीकपुर में आयोजित समर कैम्प के समापन समारोह में छात्रों ने समस्त स्टाफ एवं आए अभिभावकों का दिल जीत लिया। कार्यक्रमों में मुख्य रूप से योगा, एरोबिक्स, पिरामिड, नृत्य, संगीत, थर्मल कुकिंग, पब्लिक डिबेट, ड्रामा, सिलाई, कढ़ाई आदि छात्रों ने सीखा। एरोबिक्स का बच्चों ने विभिन्न संगीत के थीम पर बखूबी अभ्यास किया।
कार्यक्रम का अगला पड़ाव ड्रामा था। जिसमें सीनियर छात्रों ने ‘नारी तू नारायणी’ जैसे शीर्षेक पर शानदार प्रस्तुति दी। जूनियर वर्ग के छात्रों ने भारतीय एवं पाश्चात्य संगीत पर नृत्य प्रस्तुत किए। जिसको सिखाने के लिए विद्यालय प्रबन्धन ने बाहर से विशेषज्ञों को बुलाया।
एरोबिक्स एवं योगा के लिए क्रमश: नुरूज एवं श्रवण मौर्य ने बच्चों को ट्रेनिंग दिए जिससे बच्चों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। कुछ बच्चों ने थर्मल एवं नान थर्मल कुकिंग किये। जिसमें विद्यालय के शिक्षक शैलेन्द्र, अवनीश, शिवांश, गरिमा, रत्नेश, सियाराम ने बच्चों को भरपूर सहयोग दिया।
सीनियर छात्र आरिफा एवं निखिल ने पब्लिक डिबेट जिसका शीर्षक ‘भारतीय राजनीति में महिलाओं की स्थिति’ पर शानदार प्रस्तुति देकर बैठे जनसमूह का दिल जीत लिए। विद्यालय प्रबन्धन ने सभी बच्चों के लिए रिफ्रेशमेन्ट की व्यवस्था बिना किसी शुल्क के उपलब्ध कराया। विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक विश्वतोश नारायण सिंह ने समर कैम्प में बच्चों की अधिक संख्या में भागीदारी पर खुशी जतायी और समर कैम्प की सफलता के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. मधुलिका सिंह सहित समस्त स्टाफ को बधाई दिया।




DOWNLOAD APP