• पूर्व छात्र संतोष पाण्डेय ने नये के लिये शुरू कर दिया नया काम

  जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के पुरातन छात्रों ने विभाग के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण एवं रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की पहल की है। देश के विभिन्न मीडिया संस्थानों में उपलब्ध होने वाले अवसरों की जानकारी सीधे छात्रों को मिलेगी। विभाग के पूर्व छात्र संतोष पाण्डेय ने इसके लिये काम करना शुरू कर दिया है।
उन्होंने बताया कि संचार क्रांति के इस युग में मीडिया के क्षेत्र में रोजगार के नये अवसर सामने आ रहे है। समाचार पत्र-पत्रिकाओं, टेलीविजन चैनल, रेडियो, प्रोडक्शन हाउस, विज्ञापन, जनसम्पर्क, वेब पोर्टल के लिये दक्ष लोगों की मांग लगातार बनी हुई है। इन क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों व प्रशिक्षण की जानकारी समय से उपलब्ध कराने के लिये फोरम बनाया जा रहा है।
विभागाध्यक्ष डा. मनोज मिश्र कहा कि इसके लिये पुरातन छात्रों को एक सूत्र में पिरोया जा रहा है। इन पुरातन छात्रों की मदद से नये छात्रों को काफी सहूलियत मिलेगी। इस सत्र में देश के विभिन्न मीडिया संस्थानों में अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रहे पुरातन छात्रों का सम्मेलन कराया जायेगा। विभाग के विद्यार्थियों ने देश के मीडिया जगत में अपनी मेहनत से अलग पहचान बनायी है। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP