जौनपुर। रमजान माह के पवित्र महीने में महराजगंज क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय भीषण गर्मी एवं तपिश के बावजूद रोजेदार पूरे जोशो-खरोश के साथ रोजा रख रहे हैं। बड़ों के साथ बच्चे भी रोजा रखकर अल्लाह की इबादत कर रहे हैं।

क्षेत्र के महराजगंज बाज़ार निवासी अकरम अली के नौ वर्षीय पुत्र आसिफ अली अपनी माता सलमा बानो के साथ रोजा रखकर पांचों वक्त की नमाज अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने अम्मी अब्बू की सलामती के लिए रोजा रखे हुए हैं। रोजा रखने से बरकत मिलती है और यह सबाब का कार्य है।
नन्हे रोजेदार के रूप में उक्त बाजार निवासी अब्दुल्ला की दस वर्षीय पुत्री तंजीला अपनी माँ परमील के साथ रोजा रखकर अल्लाह की इबादत कर रही हैं। अपनी अम्मी परमील के साथ पांचों वक्त की नमाज अदा कर रही हैं। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नन्हे रोजेदार काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।
बच्चों के इस हौसले को देख बड़े भी एक बार सोचने को विवश हो जा रहे हैं। मुँह से यही बात निकल रही है कि इबादत में बहुत ताकत होती है। नौ वर्षीय आसिफ अली, दस वर्षीय तंजीला एक ही परिवार के हैं। दोनों एक साथ अल सुबह सहरी के साथ पांचों वक्त की नमाज अदा करने के बाद एक साथ बैठकर कुरान की तिलावत करते हैं।




DOWNLOAD APP