जौनपुर। ईवीएम से चुनाव कराने के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा के लोगों ने शुक्रवार को जफराबाद रेलवे स्टेशन पर मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया। ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की। पचास से अधिक कार्यकर्ता शुक्रवार को बैनर पर लिखे ईवीएम विरोधी नारे के साथ जफराबाद स्टेशन पर पहुंच गए। जफराबाद रेलवे स्टेशन के पास जौनपुर-वाराणसी रेल प्रखंड पर फाटक नंबर 40 के पास नारेबाजी की और पटरी पर बैठक कर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान करीब आधे घंटे तक मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन रुकी रही। सूचना मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए। रेलवे पटरी पर बैठे लोगों को हटाकर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया।

बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला संयोजक राजेश कुमार गौतम ईवीएम से चुनाव कराने का पहले से विरोध कर रहे हैं। पचास की संख्या में कार्यकर्ता शुक्रवार को दोपहर डेढ बजे जफराबाद रेलवे स्टेशन के समीप स्थित नाथूपुर गांव के पास पहुंच गए। जौनपुर से वाराणसी की तरफ जा रही मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर पटरी पर बैठ गए। इसकी सूचना पहले से किसी को नहीं दी गई थी। ट्रेन रोकने की जानकारी होने पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे गए। किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को रेल ट्रैक से हटाया। आधे घंटे बाद करीब दो बजे ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया। इसके बाद फाटक नंबर 40 से प्रदर्शन कर रहे महिलाएं, पुरुष और बच्चे जफराबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपा।
जिला संयोजक राजेश गौतम ने कहा कि ईवीएम मशीन के द्वारा चुनाव कराना लोकतंत्र की हत्या है। चुनाव के पहले ही चुनाव आयोग से ईवीएम मशीन के द्वारा चुनाव न कराने के लिए मांग किया था। कोई कार्यवाही नहीं की गई। ईवीएम के खिलाफ मोर्चा की लड़ाई जारी रहेगी। ईवीएम मशीन को हटाकर बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाना ही जनता के हित में है। बहुजन क्रांति मोर्चा का विरोध न किसी पार्टी से है न ही सरकार से है। यह लड़ाई केवल चुनाव आयोग के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा सभी पार्टियों को रिकाउंटिंग का अधिकार दिया जाना चाहिए। जबकि ऐसा नहीं है। इस दौरान राजेश कुमार गौतम, राकेश, कमलेश कुमार, डा. इंद्रजीत भंडारी, विजय बहादुर, घनश्याम यादव, मानवेंद्र कुमार, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP