जौनपुर। भाजपा नेत्री अनुपमा राय ने रविवार को लोकसभा चुनाव में मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में एक बूथ पर मतदान करके खुद मतदान करते हुए सेल्फी लिया और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया है। इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। अनुपमा राय भाजपा के कई जिम्मेदार लोगों की करीबी बताई जाती है।
चुनाव आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी मतदाता बूथ के अंदर मोबाइल लेकर नहीं जाएगा। यहां तक की पत्रकारों को भी मनाही की गई थीं। बावजूद इसके भाजपा नेत्री मोबाइल लेकर खुद पहुंची मतदान करते ईवीएम के साथ सेल्फी लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर दिया है।
अनुपमा राय को सेल्फी लेते पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारियों ने देखा भी उन्होंने जब विरोध किया तो अनुपमा ने भाजपा की बड़ी पदाधिकारी होने का परिचय देते हुए उन्हें चुप करा दिया। लेकिन जब सोशल मीडिया पर यह उन्होंने खुद पोस्ट किया है तो तरह - तरह के सवाल प्रशासन पर उठने लगे है।
प्रश्न यह है कि सेल्फी वोट देते लेना और उसे फेसबुक पर पोस्ट करना क्या अपराध है। अगर हां तो प्रशासनिक चुप्पी क्यों है। इस मुद्दे पर जिम्मेदार अधिकारी बोलने से कतरा रहे है। उनका कहना है कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो गलत है।






DOWNLOAD APP