जौनपुर। शाहगंज नगर की जेसीआई शाहगंज शक्ति ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में युवा सशक्तिकरण की ट्रेनिंग किया। इस मौके पर जोन प्रशिक्षक रूपेश जायसवाल ने छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण देते हुये कहा कि मैं आज युवा सशक्तिकरण के अन्तर्गत बताना चाहूंगा कि आपका व्यवहार कुशलता लोगों पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।
मानव स्वभाव के अनुसार प्रति प्रतिक्रिया भी उसी अनुसार उनसे मिलता है। साथ ही आप अपने अन्दर छिपी शक्ति व प्रतिभा को जानें। साथ ही उसे निखारें। आप अपने आपको समाज के सामने रखते समय यह ध्यान दें कि आपका व्यवहार कुशल है कि नहीं, क्योंकि यही आपको आगे बढ़ाती है। आप सब युवाओं को संगठित होने के साथ आपस में सामंजस्य बैठते हुये एक-दूसरे को आगे बढ़ने में मदद करते रहना चाहिये। साथ ही रूपेश जायसवाल ने युवा सशक्तिकरण के बारे में बताया।
इसके पहले संस्थाध्यक्ष डा. मौलश्री चित्रवंशी ने अतिथियों का स्वागत करने के साथ संस्था के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन संयोजक एकता नीलम ने किया। अन्त में सचिव रीता जायसवाल ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर पूनम जायसवाल, अनुपमा अग्रहरि, नैन्सी अग्रहरि, जेजे अध्यक्ष डा. प्रज्ञा चित्रवंशी, नीतू, अध्यापिका किरन मौर्या, रोमा मौर्या, अल्पना सिंह, नीलम पाल आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP