जौनपुर। रामपुर के सिधवन इंडस्ट्रियल में स्थित काशी अमृत पानी की फैक्ट्री मेंशुक्रवार की देर शाम 7 बजे एसडीएम और तहसीलदार ने छापा मारा। इस दौरान भारी मात्रा में दूसरे के नाम से कॉपीराइट कर पानी का बोतल मिला। साथ ही इसका सेंपल लेकर जांच के लिए रख लिया।
एसडीएम चंद्रशेखर को शुक्रवार को सूचना मिली की सिधवन इंडस्ट्रियल में स्थित काशी अमृत पानी की फैक्ट्री में कॉपीराइट कर दूसरे के नाम से पानी भरकर बाजारों में बेचा जा रहा है। जिससे कॉपीराइट का उल्लंघन हो ही रहा है और साथ में पानी की गुणवत्ता में भी असर पड़ रहा है। जिसको गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने तहसीलदार संजीव कुमार राय को लेकर सात बजे काशी अमृत फैक्ट्री में अचानक छापा मारा। वहां काशी अमृत एक्वा अल्ट्रा के नाम से पानी का बोतल भरा जा रहा था। जबकि लाइसेंस काशी अमृत के नाम से था।
उन्होंने वहां तैनात मैनेजर विनोद सिंह से जब दूसरे ब्रांड के पानी को भरने का लाइसेंस मांगा तो दिखाने में वह आनाकानी करने लगे। जिस पर एसडीएम ने तुरंत फूड इंस्पेक्टर सूर्यमणि को बुलाकर पानी की बोतल की सैंपलिंग कराई। इसके बाद जरूरी लिखा पढ़ी मैनेजर से करा कर पानी का सेंपलले कर चले गए। इस संबंध में मैनेजर विनोद सिंह ने बताया कि लाइसेंस पानी भरने के लिए है। इस लाइसेंस पर चार ब्रांडों का पानी भरा जा सकता है। लेकिन लिखित में मेरे पास कोई का कागजात अभी उपलब्ध नहीं है।
इस संबंध में एसडीएम मड़ियाहूं चंद्रशेखर ने बताया कि यह गलत तरीके से काम किया जा रहा है दूसरे के नाम का कॉपीराइट कर पानी भरना गलत है। पानी का बोतल सहित सैंपल लिया गया है।जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई किया जाएगा।



DOWNLOAD APP