जौनपुर: सर, मैं सवा साल के बच्चे के साथ मतदान कराने जा सकती हूं बूथ पर | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, May 4, 2019

जौनपुर: सर, मैं सवा साल के बच्चे के साथ मतदान कराने जा सकती हूं बूथ पर | #AAPKIUMMID


  • महिला कर्मचारी की सराहना करने से रुक नहीं पाए अफसर

जौनपुर। सर मैं ड्यूटी कटवाने नहीं, बल्कि यह पूछने आई हूं कि मैं अपने सवा साल के बच्चे के साथ बूथ पर मतदान कराने जा सकती हूं। यह वाकया उस समय हुआ, जब टीडी इंटर कालेज में शनिवार को मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण चल रहा था। महिला मतदान कार्मिक की बात सुनकर उपस्थित सभी अधिकारी स्तब्ध रह गए। अफसरों के मुख से बरबस ही निकल पड़ा कि जहां ड्यूटी कटवाने के लिए मतदान कार्मिक तहर-तरह के बहाने बना कर प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। वहीं इस महिला कर्मचारी के जज्बे को सराहते हुए अधिकारियों ने बच्चे के साथ बूथ पर जाने और कोई समस्या आने पर निस्तारित कराने का पूरा भरोसा दिया।

बता दें कि मतदान कार्मिक के रुप में लगे कर्मचारी अपनी-अपनी ड्यूटी कटवाने का हर तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। कोई बीमारी, छोटे बच्चे व पति पत्नी दोनों के शिक्षक होने का तो कोई अन्य स्रोतों के माध्यम से ड्यूटी कटवाने की जुगत लगा रहे हैं। लेकिन शनिवार को टीडी इंटर कालेज में प्रशिक्षण लेने मल्हनी विधानसभा में पोलिंग पार्टी संख्या 1352 में मतदान अधिकारी द्वितीय के रुप में तैनात पूजा वर्मा आई थी, जो प्राथमिक विद्यालय सलखापुर सिरकोनी में शिक्षक हैं। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सीधे वहां पहुंची, जहां प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी व सहायक मतदान कार्मिक अधिकारी सहित आधा दर्जन से अधिक अधिकारी बैठे थे। उन्होंने कमरे में घुसते ही कहा कि सर मै ड्यूटी कटवाने नहीं, बल्कि यह पुछने आई हूं कि मै अपने सवा साल के बच्चे के साथ बूथ पर मतदान कराने जा सकती हूं।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मेरे पति पशु चिकित्साधिकारी डा. पवन कुमार वर्मा बक्शा में तैनात हैं। जिनकी ड्यूटी सेक्टर मजिस्ट्रेट के रुप में सदर विधानसभा में लगी है। जबकि मेरी ड्यूटी मल्हनी विधानसभा में मतदान अधिकारी द्वितीय के रुप में लगी है। मै बूथ पर जाकर मतदान कराना चाहती हूं। लेकिन मेरे पास सवा साल का बच्चा है। क्या मै उसे बूथ पर लेकर जा सकती हूं। जिस पर अधिकारियों ने आश्चर्य जताते हुए चुप हो गए। लगभग पांच मिनट बाद प्रभारी मतदान अधिकारी ने कहा कि बिल्कुल आप जा सकती है।
प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी गौरव वर्मा का कहना है कि मल्हनी विधानसभा में मतदान अधिकारी द्वितीय के रुप में पूजा वर्मा लगी हुई हैं, जो शिक्षक हैं। उन्होंने हमसे पूछा कि मैं अपने सवा साल के बच्चे के साथ बूथ पर जाकर मतदान करा सकती हूं। मैंने उसे बताया कि आप बच्चे के साथ बूथ पर जा सकती हैं। यह पहली महिला हैं, जो अपने छोटे बच्चे को बूथ पर ले जाकर मतदान ड्यूटी करेंगी। क्योंकि अन्य महिला कर्मचारी छोटा बच्चा होने का बहाना बताकर अपनी ड्यूटी कटवाने में जुटी हुई हैं।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad