जौनपुर। सरायख्वाजा क्षेत्र के कुकुड़ीपुर गांव में स्थित शिव मंदिर परिसर में सवा सौ असहाय लोगों को आर्थिक मदद दी गयी जिसमें अधिकतर विकलांग, मूकबधिर व निर्धन शामिल रहे। 
बता दें कि मानव विकास संस्था के संस्थापक उमाशंकर सेठ पत्र-पत्रिकाओं के व्यवसायी हैं जो मुम्बई से यह संकल्प लेकर अपने गांव आये कि असहायों की मदद करें। इसी को लेकर उन्होंने असहाय, विधवा, निर्धन, विकलांग, मूकबधिर के गांव जाकर पात्रों का चयन करके सूची तैयार किया।
 इसके बाद आर्थिक सेवा समारोह का आयोजन करके देवकली, सुल्तानपुर, भैंसनी, मनवल, जमालपुर, मंगदपुर, कुकुड़ीपुर, पाल्हामऊ, जासोपुर, भटानी समेत कई अन्य गांवों के पात्रों को वस्त्र देते हुये आर्थिक मदद भी की गयी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसपा के युवा नेता विवेक यादव ने नकद धनराशि के साथ वस्त्र का वितरण किया।
 तत्पश्चात् कहा कि सभी लोगों को निर्धन/असहाय लोगों की मदद करने के लिये हमेशा आगे आना चाहिये। साथ ही समाजसेवी उमाशंकर सेठ ने कहा कि समाजसेवा असहायों के लिये जीवन का उद्देश्य होना चाहिये। बम्बई के विनायक स्वामी ने 5 हजार रूपये का आर्थिक सहयोग दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये अभिमन्यु यादव ने इस कार्यक्रम को सेवा का बड़ा माध्यम बताया।
 इस अवसर पर भारत अमीन, राम शिरोमणि यादव, अशोक यादव, सुभाष यादव, रमाशंकर, सुफेर, श्याम कन्हैया, कमला पुजारी, वीरेन्द्र बाबा, कमलेश, अजय, रोहित, रिंकू यादव, राम नयन आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक राजेश यादव ने किया।