जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय ने सत्र 2018-19 की मुख्य परीक्षा का आधा अधूरा रिजल्ट घोषित करके कोरम पूरा कर दिया है। जबकि हालत यह है कि वेबसाइट पर छात्रों का नाम ही नहीं है। रिजल्ट देखने के लिए छात्र साइबर कैफे का चक्कर लगा रहे हैं। प्रदेश में पहला स्थान पाने के लिए पिछली सत्र में भी विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने आनन फानन में छात्रों का आधा अधूरा ​रिजल्ट घोषित कर दिया गया था। लेकिन जून तक तमाम छात्र रिजल्ट के लिए विश्वविद्य‍ालय का चक्कर लगाते रहे। ठीक वही स्थिति इस बार भी है। पिछले सत्र की तरह इस बार भी रिजल्ट घोषित करने के नाम पर खानापूर्ति की गई।

विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने 21 मई को रिजल्ट घोषित कर दिया। कुल​पति ने रिजल्ट तैयार कराने वाली टीम को बधाई भी ​दे दिया। लेकिन हालत यह है कि वेबसाइट पर आधा अधूरा रिजल्ट पड़ा है। समय से रिजल्ट देने के उद्दे्श्य से विश्वविद्य‍ालय की मुख्य परीक्षाएं इस बार 25 फरवरी से शुरू करा दी गई थी। 25 अप्रैल तक सभी परीक्षाएं खत्म हो गई थी। परीक्षा शुरू होने से पहले ही विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने दावा किया था कि 20 मई तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने अपना वादा तो पूरा जरूर किया लेकिन आधा अधूरा रिजल्ट देकर छात्रों के लिए समस्या खड़ी कर दिया। रिजल्ट घोषित होने के बाद भी तमाम छात्रों को रिजल्ट नहीं मिल पाया। परीक्षा में 4,81,091 विद्यार्थी शामिल हुए थे।
विश्वविद्यालय परिसर में 12 मार्च से 20 मई तक चार केन्द्रों पर विभिन्न विषयों की 29,09,402 उत्तर पुस्तिकाओं का का मूल्यांकन परीक्षकों द्वारा कराया गया। मूल्यांकन कराने के बाद रिजल्ट भी तैयार हो गया। रिजल्ट विवि के वेबसाइट पर अपलोड करने का दावा भी किया जा रहा है। लेकिन हकीकत यह है कि वेबसाइट पर आधा अधूरा रिजल्ट घोषित किया गया है।
बीए दूसरे वर्ष के छात्र रोहित, अमित कुमार, साधना, दिव्या, सोनम, अखिलेश, दिलीप कुमार, नीलम, आकांक्षा आदि का कहना है कि वह रिजल्ट की जानकारी करने के लिए तीन दिन से ​साइबर कैफे का चक्कर लगा रहे है। लेकिन विश्वविद्य‍ालय की वेबसाइट खुल नहीं रही है। जब थोडी देर के लिए खुलती भी है तो उस पर उनका रोलनंबर ही नहीं दिखा रहा है। जिसे लेकर छात्र परेशान हैं।




DOWNLOAD APP