जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के जमुनीपुर नडार गांव के पास बुधवार की रात बोलेरो सवार बदमाशों ने डीजे संचालक को बंधक बनाकर 28 हजार रुपये, मोबाइल, लैपटाप लूट लिया। गुरुवार को दोपहर पुलिस ने बोलेरो के नंबर के आधार पर बोलेरो समेत उसके स्वामी को गिरफ्तार कर लिया। गाड़ी से लूट का सारा सामान भी बरामद कर लिया गया है। जबकि बदलापुर थाना क्षेत्र के भलुआही गांव के पास गुरुवार को दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एक सेल्समैन को तमंचे के बट से मारकर आतंकित किया और उसके पास से 20 हजार रुपये लूट लिया। दोनों मामलों में पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है।
मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव निवासी डीजे संचालक रवि कुमार पटेल दुर्गागंज में किसी वैवाहिक समारोह से डीजे लेकर लौट रहा था। रात में वह जमुनीपुर नडार गांव के पास पहुंचा ही था कि पीछे से छह की संख्या में बोलेरो सवार बदमाश पहुंचे और डीजे वाहन को ओवरटेक करके रोक लिया। डीजे संचालक रवि पटेल को बदमाशों ने अपने कब्जे मे कर लिया । फिर बदमाशों ने 28 हजार रुपये नकद, लैपटाप, दो मोबाइल फोन व मशीन छीनकर जंघई की तरफ फरार हो गए। डरा सहमा डीजे संचालक किसी तरह से मुंगराबादशाहपुर पहुंचा और घटना की जानकारी परिजनो को दी। काफी रात होने की वजह से वे थाने नही पहुंचे। गुरुवार को सुबह 10 बजे थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी।
डीजे संचालक ने लुटेरों के वाहन बोलेरो का नंबर पुलिस को बता दिया था। जिसके आधार पर पुलिस ने गुरुवार को दोपहर बाद बधवां बाजार के पास से बोलेरो समेत उसके स्वामी को हिरासत में ले लिया। तलाशी लेने पर लूटा गया सारा सामान वाहन से बरामद हो गया। वाहन स्वामी शिवकुमार निवासी माधोपुर इमिलिया थाना मीरगंज ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी गांव रामपुर थाना मीरगंज निवासी मास्टर व शिवकुमार तथा दो अज्ञात के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। उसने बताया कि लूटा गया पैसा उसके साथियों के पास है। पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई है।
उधर बदलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम नेवादा मुखलिसपुर निवासी रामतीर्थ यादव विजेंद्र इन्टरप्राइजेज में जीयो मोबाइल फोन, सिमकार्ड, रिचार्ज आदि का काम करता है। वह गुरुवार को महराजगंज, राजा बाजार आदि बाजारों से मार्केटिंग कर के बदलापुर वापस आ रहा था। जैसे ही भलुआही गाँव में रेलवे क्रासिंग के पास पहुंचा कि पीछे से काले रंग की स्पलेण्डर बाइक सवार दो मुंह बाधे बदमाश उनकी बाइक को रोकते हुए धक्का मार कर गिरा दिए। बदमाशों ने पिटाई कर जेब से बीस हजार रुपये तथा उसका बैग व एक मोबाइल लूट कर महराजगंज की तरफ भाग गये। घटना के दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी। भीड़ से ही किसी ने घटना की जानकारी डायल 100 तथा थाने को दी।
सूचना मिलते ही मौके पर सौ नम्बर पुलिस थाना बदलापुर पुलिस सहित सीओ राजेन्द्र प्रसाद ने पहुंच कर पीडि़त से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने नाकेबंदी कराकर वाहन चेकिंग कराई लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। इस संबंध में एसपी ग्रामीण संजय राय का कहना है कि दोनों मामलों में पुलिस छानबीन कर रही है। शीघ्र ही घटना का खालासा करने का निर्देश दिया गया है।




DOWNLOAD APP