• राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद के कार्यकम में योगदान देगा पूविविः कुलपति

  जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना भवन में शुक्रवार को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार की नई तालीम एवं ग्रामीण प्रक्षालन व सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम को संचालित करने के लिये बैठक हुई।
जौनपुर के पूविवि में आयोजित संगोष्ठी में मंचासीन डा. अनिल दुबे,
डा. मनोज मिश्र, राकेश यादव सहित अन्य।
इस मौके पर परिषद के हैदराबाद के वरिष्ठ फैकल्टी डा. अनिल दुबे ने कहा कि विवि राष्ट्रीय सेवा योजना एवं पत्रकारिता के विद्यार्थियों के साथ ग्रामीण विकास के लिये काम करेगा।  इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक राकेश यादव ने कहा कि हमारे विवि के रासेयो के स्वयंसेवक व सेविकाएं कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका अदा करेंगे। जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डा. मनोज मिश्र ने ग्रामीण संस्कृति के विविध आयामों पर अपनी बात रखी। साथ ही कहा कि सदियों से जीवंत ग्रामीण संस्कृति को अब संरक्षित किये जाने की जरूरत है।
नये दौर में युवाओं का अपनी परम्परा व संस्कृति से विमुख होना भविष्य के लिये सुखद नहीं है। बैठक के पहले दिल्ली से आये डा. अनिल दुबे ने विवि के कुलपति प्रो. राजाराम यादव से भेंट किया। साथ ही परिषद के कार्यक्रमों के बारे में चर्चा भी किया। कुलपति प्रो. यादव ने कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु हर स्तर पर सहयोग का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर रोवर्स रेंजर्स के समन्वयक डा. जगदेव, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, डा. रामकुमार मौर्य, डा. राममूर्ति यादव, डा. राजेश कुमार, डा. नीरज श्रीवास्तव, डा. राम मोहन अस्थाना, डा. अखिलेश चन्द्र यादव, डा. संदीप यादव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP